script

पत्नी के बैग में है बमः झगड़े के बाद पति ने एयरपोर्ट पर दी सूचना, मचा हड़कंप

Published: Jun 04, 2020 05:09:13 pm

महिला के बैग में Bomb की खबर से Delhi Airport पर मचा हड़कंप
IGI Airport के Terminal 3 का मामला
Wife से झगड़े के बाद Husband ने रोकने के किया Fake Call

Husband fake call Delhi Airport

झगड़े के बाद पति ने एयरपोर्ट पर दी पत्नी के बैग में बम की सूचना

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ( IGI Airport ) पर उस वक्त हंगामा मच गया जब सुरक्षाकर्मियों को एक महिला के बैग में बम होने की सूचना मिली।
आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 ( Terminal 3 ) पर ओडिशा के भुवनेश्वर जाने वाली फ्लाइट ( Bhuvneshwar Flight ) की महिला यात्री के बैग में बम ( Bomb Threat ) होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों तुरंत बम निरोधक ( Bomb Detection Squad ) दस्ते को आगह किया। दोनों ही टीमें आनन-फानन में महिला तक पहुंची और बैग की सघन जांच की।
कोरोना वायरस को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा, भारत में नवंबर-दिसंबर में ही दे चुका था दस्तक, बोले- वैज्ञानिक

हालांकि जांच के बाद महिला के बैग से कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( CISF ) ने जांच के बाद बम होने की सूचना अफवाह बताया। जांच के बाद पता चला कि पति ने झगड़े के बाद पत्नी को रोकने के लिए ये सूचना दी थी।
ये है मामला
जांच के बाद जो खुलासा हुआ वो चौंकाने वाला था। दरअसल महिला के बैग में बम होने की खबर उसके पति ने ही दी थी। वह नहीं चाहता था कि महिला भुवनेश्वर जाने वाली विमान में बैठे।
वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम में दिल्ली हवाई अड्डे के कॉल सेंटर को सूचना मिली थी कि महिला अपने बैग में बम ले जा रही है।

जांच के बाद पता चला कि ये फेक कॉल था। ये कॉल महिला के पति ने ही किया था। क्योंकि दोनों के बीच झगड़ हो गया था और पति नहीं चाहता था कि उसकी पत्नी भुवनेश्वर चली जाए।
पुलिस ने बताया कि फोन पर एक शख्स ने बताया कि भुवनेश्वर जाने वाली फ्लाइट में यात्रा कर रही एक महिला के बैग में बम है।

ड्रैगन को दबोचने के लिए भारतीय सेना ने लद्दाख सीमा पर तानी बोफोर्स
इस शख्स के कॉल के बाद पूरा दस्ता हरकत में आया और तुरंत सीआईएसएफ को भी सतर्क किया गया। जो हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए तैनात रहता है।

फोन पर शख्स द्वारा बताई गई महिला की पहचान टर्मिनल 3 के बोर्डिंग एरिया में बैठी महिला के रूप में की गई। सुरक्षाबलों ने उसे पूछताछ की और सामान से दूर हटने को कहा, हैंडबैग की जांच करने के बाद उसे जाने दिया गया।
इसके बाद कॉल की जांच की गई तो वो गुरुग्राम से आया था। फिलहाल गुरुग्राम पुलिस से उस व्यक्ति के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संपर्क किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो