हैदराबाद: पूर्व डीजीपी के घर से नायाब पौधा चोरी, पुलिस ने पता लगाने को किया दिन-रात एक

  • तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक विचित्र मामला सामने आया है
  • चोर ने पूर्व डीजीपी के यहां ही चोरी की घटना को अंजाम दे डाला

नई दिल्ली। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक विचित्र मामला सामने आया है। यहां एक चोर ने राज्य पुलिस विभाग के मुखिया रह चुके वी अप्पा राव के यहां ही चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि चोर ने पूर्व पुलिस महानिदेशक के घर से रुपए-पैसे या कीमती सामान नहीं, बल्कि एक पौधा चुराया। हालांकि हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए चार दिन के भीतर ही चोर को खोज निकाला, लेकिन यह चोरी पूरे राज्य में चर्चा का विषय बनी हुई है। आइए जानते ही पूरी घटना के बारे में-

Haridwar Kumbh 2021: हर की पैड़ी पर पुलिस गिनेगी श्रद्धालुओं की डुबकियां, जानिए वजह

एक दुलर्भ जाति के पौधे को चुरा लिया

दरअसल, तेलंगाना के पूर्व पुलिस महानिदेशक वी अप्पा राव के हैदराबाद स्थित घर में एक चोर आ घुसा। चोर ने उनके घर के दरवाजे के पास रखे एक दुलर्भ जाति के पौधे को चुरा लिया। पूर्व डीजीपी के घर पर यह पौधा पिछले पंद्रह साल से लगा हुआ था, लेकिन जब सोमवार सुबह को सोकर उठे पूर्व डीजीपी अप्पा राव ने वहां पर पौधा नहीं लगा देखा तो अपने माली से इस संबंध में पूछताछ की, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग पाई। इसके बाद पूर्व डीजीपी ने पौधा गायब होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अप्पा राव के घर पहुंच मामले की छानबी की और सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पूर्व डीजीपी की पत्नी श्रीदेवी जुबली ने हिल्स पुलिस के पास इस केस की एफआईआर दर्ज कराई।

Farmer Protest: केंद्र और किसानों के बीच वार्ता एक बार फिर बेनतीजा, अब 19 को होगी बातचीत

एक विशेष प्रजाति बोनसाई प्लांट

इस बीच एक दिलचस्प बात यह भी रही कि पूर्व डीजीपी के घर में लगे दो-दो सीसीटीवी कैमरे घटना के समय काम नहीं कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोर को धर दबोचा। आपको यहां यह भी बताना जरूरी है कि पूर्व डीजीपी अप्पा राव के घर से चोरी हुआ पौधा कोई आम पौधा नहीं था। बल्कि यह एक विशेष प्रजाति बोनसाई प्लांट है, जिसकी कीमत तकरीबन डेढ़ लाख बताई गई है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned