भारत में 6 दिन में कोरोना के 1.1 लाख केस आए, गुरुग्राम और फरीदाबाद में जल्द खुलेंगे मॉल

 

  • लगातार पांचवें दिन Coronavirus के 15,000 से अधिक मामले सामने आए।
  • Gurugram and Faridabad में हरियाणा सरकार ने मॉल को खोलने की इजाजत दी।

नई दिल्ली। हर स्तर पर लगातार प्रयास के बावजूद देश में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 6 दिन में ही कोरोना के रिकॉर्ड 1.1 लाख नए मामले सामने आए हैं। वहीं 25 मार्च के बाद पहली बार गुरुग्राम और फरीदाबाद ( Gurugram and Faridabad ) में मॉल खुलने का रास्ता साफ हो गया है। हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) ने मॉलों को खोलने की इजाजत दे दी है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में देशभर में 19,906 नए मामले सामने आए हैं।

इससे पहले शनिवार को अब तक का सबसे ज्यादा ( Record Case ) 20,060 मामले सामने आए थे। रविवार को कोरोना से मौत के 384 मामले सामने आए हैं। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 16,468 हो गई है। इसी तरह भारत में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 5,49,106 हो गई है।

भारत में टिड्डियों का खतरा बढ़ा, इस जगह अंडे देने की सूचना के बाद AFO ने जारी की चेतावनी

जानकारी के मुताबिक यह लगातार पांचवां दिन है जब कोरोना वायरस Covid-19 के 15,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। एक जून से लेकर अब तक महामारी के मामलों में 3,38,324 तक की वृद्धि हुई है। संक्रमित लोगों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

दूसरी तरफ ( Coronavirus ) से बचाव के मद्देनजर जारी बंदिशों में छूट देते हुए हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) ने गुरुग्राम ( Gurgaon ) और फरीदाबाद ( Faridabad ) में शॉपिंग मॉल ( Shopping Mall ) खोलने की इजाजत दे दी है। गुरुग्राम जिला प्रशासन कुछ प्रतिबंधों के साथ मॉल को फिर से खोलने के राज्य सरकार के फैसले को लागू करेगा।

Karnataka : 10वीं की परीक्षा दे रहा छात्र निकला Corona पॉजिटिव, अब लापरवाही का खामियाजा भुगतेंगे 19 अन्य छात्र

फरीदाबाद प्रशासन सोमवार को एक बैठक में इस मामले पर अंतिम फैसला लेगा। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक गुरुग्राम और फरीदाबाद के जिला प्रशासनों को मॉल ( Malls ) फिर से खोलने की इजाजत दे दी है।

शनिवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के मुताबिक हरियाणा के कुल 13,427 कोविड-19 ( Covid-19 ) मामलों में से 5,070 मामले गुरुग्राम में हैं। जबकि फरीदाबाद में 3,325 मामले हैं। राज्य में संक्रमण के कारण हुई 218 मौतों में से 83 गुरुग्राम में और 71 फरीदाबाद में हुई हैं। फरीदाबाद के जिला आयुक्त यशपाल यादव ने हालांकि कहा कि जिला प्रशासन इस मामले पर अंतिम निर्णय सोमवार को होने वाली बैठक में लेगा।

COVID-19 virus
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned