scriptफिर सामने आया पाकिस्तान का झूठ, भारत ने मोदी-अब्बासी की मुलाकात को बताया गलत | india denies pakistan claim for meeting of pm modi and pak pm shahid | Patrika News

फिर सामने आया पाकिस्तान का झूठ, भारत ने मोदी-अब्बासी की मुलाकात को बताया गलत

Published: Apr 24, 2018 08:38:14 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को खारिज किया है, पीएम नरेन्द्र मोदी और पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की मुलाकात की बात कही गई थी।

pm modi

नई दिल्ली। आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया के निशाने पर आए पाकिस्तान का अब एक और झूठ सामने आया है। भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को खारिज किया है, जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी और पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की मुलाकात की बात कही गई थी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने भारत-पाकिस्तान राष्ट्राध्यक्षों के बीच हुई किसी भी मुलाकात को न केवल नकारा है, बल्कि इसको पाकिस्तान का एक और झूठ बताया है। बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान के एक बयान में दावा किया गया था कि लंदन में राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) के दौरान दोनों मोदी और अब्बासी के मुलाकात हुई थी और इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे से हाथ भी मिलाया था।

कास्टिंग काउच पर यह क्या बोल गईं कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी, देखें वीडियो

दावा बिल्कुल गलत

पाकिस्तान के इस बयान को झूठा करार देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि लंदन में दोनों नेताओं के बीच ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई है। मंत्रालय के बयान में कहा गया कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात को लेकर किया जा रहा यह दावा बिल्कुल गलत है। वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवादियों को पनाह देने के लिए मंगलवार को पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आग्रह किया। सुषमा ने सीधे तौर पर पाकिस्तान का उल्लेख किए बगैर कहा कि वैश्विक समुदाय को मिलकर मिलकर धरती के चेहरे से इस दाग को मिटा देना चाहिए।

नीति आयोग के बयान पर जेडीयू का पलटवार: देश के पिछड़ेपन के लिए जिम्मेदार नहीं बिहार

विश्व के समक्ष खड़ी चुनौतियां

सुषमा ने कहा कि आज विश्व के समक्ष कई चुनौतियां खड़ी हैं, जिसमें सर्वाधिक खतरा वैश्विक आतंकवाद से है, जिससे निपटने के लिए मजबूत सुरक्षा ढांचा तैयार करने की जरूरत है। एससीओ के मंत्रियों की बैठक में विदेश मंत्री ने कहा कि आतंकवाद बुनियादी मानवाधिकारों जीवन, शांति और समृद्धि का दुश्मन है। इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ भी बैठक में मौजूद थे। सुषमा ने कहा, “हमारा विश्वास है कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई न केवल आतंकवादियों को खत्म करने तक सीमित है बल्कि हमें आतंकवाद को प्रोत्साहित करने, समर्थन देने और वित्त पोषित करने और आतंकवादियों व आतंकवादी समूहों को शरण प्रदान करने वाले देशों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो