Rail Passenger ध्यान दें: 13 जुलाई से नहीं चलेंगी ये Train, जानें Indian Railway ने क्यों लिया रोकने का फैसला

  • Coronavirus संकट के बीच Indian Railway का बड़ा कदम
  • 13 जुलाई से दो ट्रेनों के परिचालन पर लगाई रोक, बताई इसकी वजह
  • Bihar और Jharkhand के बीच चलने वाली दो Train होंगी बंद

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा बढ़ रहा है। देश में अब तक कोविड-19 ( Covid 19 ) से संक्रमित लोगों की संख्या 8 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। वहीं 22 हजार से ज्यादा लोग इस घातक महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के बढ़ते संकट का असर भारतीय रेलवे ( India Railway ) पर भी पड़ा है।

भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिहाज से यात्री ट्रेनों को नियमित संचालन पर रोक लगा रखी है। लेकिन यात्रियों की मुश्किलों को देखते हुए रेलवे समय-समय पर स्पेशल ट्रेनों ( Special Train ) को चला रहा है।

इस भारतीय रेलवे ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। दरअसल रेलवे ने पटरी पर दौड़ रही दो ट्रेनों को न चलाने का फैसला लिया है। ये ट्रेनें बिहार से झारखंड के बीच की होंगी।

महाराष्ट्र में गर्माई सियासत, कांग्रेस ने मातोश्री2 को लेकर उठाए गंभीर सवाल, शिवसेना से मिला ये जवाब

रेलवे ने शनिवार को बड़ा ऐलान करते हुए बिहार और झारखंड के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनों को भी बंद करने का फैसला लिया है। रद्द की गई ट्रेनों का संचालन 13 जुलाई, 2020 के बाद से बंद कर दिया जाएगा। दरअसल रेलवे के इस फैसले के चलते इस रूट के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जारी सूचना में मंत्रालय ने ये जानकारी दी है। इसमें सूचित किया गया है कि 13 जुलाई से बिहार और झारखंड के बीच दो स्पेशल ट्रेनें नहीं चलेंगी।

ये हैं वो दो ट्रेनें
रेलवे की सूचना के मुताबिक गाड़ी नंबर 02365/02366 पटना-रांची-पटना स्पेशल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के रूट को छोटा कर के सिर्फ पटना और गया तक कर दिया गया है यानी ये रेलगाड़ी झारखंड नहीं जाएगी।
इस ट्रेन का परिचालन सिर्फ पटना और गया के बीच ही किया जाएगा। जबकि गया से राची तक की यात्रा को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया गया है।

वहीं दूसरी ट्रेन की बात करें तो ट्रेन नंबर- 08183/08184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन भी 13 जुलाई के बाद से अगली सूचना तक कैंसिल ही रहेगी। दानापुर से चलकर टाटा जाने वाली दानापुर-टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन को भी पूर्ण रूप से रद्द करने का फैसला लिया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में आया नया मोड़, बीजेपी सांसद ने उठाया बड़ा कदम, अब हो रही तारीफ

इस वजह से लिया फैसला
मिली जानकारी के मुताबिक यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया गया है। लोगों की मानें तो इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अच्छी खासी होती थी। इनके परिचालन को रोकने से परेशानी बढ़ेगी।

coronavirus
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned