संयोग: IPL और बिहार का विजेता कौन? एक ही दिन आएगें दोनों के नतीजे

  • IPL और बिहार चुनाव के नतीजे एक ही दिन
  • 10 नवंबर को बिहार चुनाव के परिणाम और IPL का फाइनल मुकाबला होगा

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच बिहार चुनाव ( Bihar Election ) और IPL-2020 का मुकाबला जारी है। दोनों का ही खेल अपने चरम पर है। आज से जहां IPL में प्लेऑफ का मुकाबला शुरू होगा। वहीं, बिहार में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का शोर रुक जाएगा। लेकिन, दोनों में एक बड़ी समानता है। IPL और बिहार चुनाव के नतीजे एक ही दिन आएंगे। यानी दोनों का फाइनल रिजल्ट 10 नवंबर को ही आएंगे।

पढ़ें- Bihar Election: आज थमेगा प्रचार का शोर, BJP के लिए अहम है तीसरा चरण तो दांव पर होगी 12 मंत्रियों की साख

सात नवबंर को बिहार में आखिरी चरण का मतदान

बिहार में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं, 10 नवंबर को मतगणना है। यानी, 10 नवंबर को तस्वीर साफ हो जाएगी कि बिहार में किसकी सरकार बनेगी। इस चुनाव में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। बिहार में मुख्य मुकाबला, एनडीए (JDU, BJP, HAM, VIP), महागठबंधन (RJD, Congress, CPI, CIP(M)), लोजपा के साथ कुछ अन्य दलों के गठबंधन के बीच है। हालांकि, इस चुनाव में कई सियासी उलटफेर देखने को मिले हैं। लेकिन, जनता ने किसी पार्टी और किस गठबंधन को बिहार का विजेता बनाने का फैसला किया है, इसके बारे में 10 नवंबर को खुलासा हो जाएगा।

10 नवंबर को IPL का फाइनल मैच

वहीं, दूसरी तरफ IPL का भी महामुकाबला जारी है। लीग मैच खत्म हो चुके हैं और आज प्लेऑफ का मैच शुरू हो जाएगा। जो चार टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, उनमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैप्टिल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद शामिल हैं। इनमें पहला प्लेऑफ मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैप्टिल्स के बीच आज खेला जाएगा। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को दूसरा प्लेऑफ मैच खेला जाएगा। जबकि, 10 नवंबर को IPL का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लिहाजा, 10 नवंबर का दिन बेहद खास हो गया है। क्योंकि, उसे IPL के साथ-साथ बिहार विधानसभा चुनाव के विजेता की भी घोषणा होगी।

पढ़ें- आईपीएल-13 : 6 विस्फोटक बल्लेबाज जो नहीं कर पाए अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन

ipl 2020 Bihar Election
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned