ISRO के वैज्ञानिक को खाने में जहर देकर मारने की कोशिश, खुद किया सनसनीखेज खुलासा, घर में छोड़े गए सांप

  • ISRO के वैज्ञानिक का सनसनीखेज खुलासा
  • टॉप वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने बताया उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई
  • उनके क्वार्टर में कोबरा जैसे सांप छोड़े गए

नई दिल्ली। एक तरफ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो (ISRO) अंतरिक्ष में इतिहास रच रहा तो दूसरी तरफ इसी इसरो के टॉप वैज्ञानिक ने सनसनीखेज खुलासा है। इसरो के एक प्रमुख वैज्ञानिक तपन मिश्रा ( Tapan Mishra ) का दावा है कि उन्हें तीन साल से अधिक समय पहले जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी।

यही नहीं वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने आरोप लगाया कि उन्हें 23 मई, 2017 को बेंगलूरु में इसरो मुख्यालय में पदोन्नति साक्षात्कार के दौरान घातक आर्सेनिक ट्राइऑक्साइड जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी।

आपको बता दें कि मिश्रा फिलहाल इसरो में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं और इस महीने के अंत में सेवानिवृत होने वाले हैं। अपने रिटायरमेंट से पहले मिश्रा के इस सनसनीखेज खुलासे से हड़कंप मच गया है।

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने शुरू की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले देखें पूरी लिस्ट

इसरो के टॉप वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने सोशल मीडिया पोस्ट पर ये चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा- 'मुझे दोपहर के भोजन के बाद स्नैक्स में संभवत: डोसे की चटनी के साथ मिलाकर जहर दिया गया था।'

इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी दावा किया कि उन्हें सांप से भी मारने की कोशिश की गई थी। उनके घर में सांप छोड़े गए थे।

'लॉन्ग केप्ट सीक्रेट' नाम से किया पोस्ट
तपन मिश्रा ने फेसबुक पर 'लॉन्ग केप्ट सीक्रेट' नामक से एक पोस्ट में यह दावा किया। उन्होंने बताया कि जुलाई 2017 में गृह मामलों के सुरक्षाकर्मियों ने उनसे मुलाकात कर आर्सेनिक जहर दिए जाने के प्रति उन्हें सावधान भी किया था।

मिश्रा ने बताया कि डॉक्टरों को दी गई सही जानकारी के चलते ही उनका सटीक उपचार हुआ और वह बच सके।
जहर के बाद हुई ये समस्या

तपन मिश्रा ने बताया कि जहर उनके शरीर में जाने के बाद उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्हें सांस लेने में कठिनाई, त्वचा का असामान्य रूप से फट जाना, चमड़ी निकला और फंगल संक्रमण सहित कई गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ा।

क्वार्टर में छोड़े गए सांप
मिश्रा ने बताया कि उन्हें मारने के लिए उनके क्वार्टर में जहरीले सांप छोड़े गए। उन्होंने एम्स के डॉक्टर से इलाज का मेडिकल रिपोर्ट भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा की। उन्होंने कहा- पिछले दो वर्षों से मेरे क्वार्टर में कुछ दिनों के नियमित अंतराल पर कोबरा, क्रेट जैसे जहरीले सांपों रहस्यमय तरीके से मिलते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सौभाग्य से मेरी चार बिल्लियों और मेरे सुरक्षा कर्मचारियों की वजह से वे सभी सांप या तो मारे गए या जिंदा पकड़े गए।

कोरोना संकट के बीच बर्ड फ्लू ने सात से ज्यादा राज्यों में मचाया कोहराम, केरल में आपदा की घोषणा

क्वार्टर में मिली गुप्त सुरंग
मिश्रा ने दावा किया कि केवल तीन महीने पहले ही उनके घर में एक गुप्त सुरंग मिली है। जब सुरंग को बंद कर दिया गया तो सांप आने बंद हो गए।

सरकार की जांच की अपील
तपन ने सरकार से इस मामले की जांच की अपील की है। तपन मिश्रा ISRO के अहमदाबाद स्थित अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र के निदेशक के रूप में सेवा दे चुके हैं।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned