scriptश्रीनगर: ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नहीं हुआ नमाज, अलगावादियों ने बुलाया था बंद | Jammu Kashmir Historic Jamia Masjid in Srinagar closed today | Patrika News
विविध भारत

श्रीनगर: ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नहीं हुआ नमाज, अलगावादियों ने बुलाया था बंद

कश्मीर में अलगावादियों के आह्वान पर हड़ताल के दौरान प्रदर्शन की आशंका को देखते सोमवार को ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को बंद रखा गया।

Jun 25, 2018 / 05:22 pm

Chandra Prakash

Jamia Masjid

श्रीनगर: ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नहीं हुआ नमाज, अलगावादियों ने बुलाया था बंद

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट-2 के तहत सुरक्षाबल के जवान आतंकियों का लगातार खात्मा कर रहे हैं। सीजफायर खत्म करने के विरोध में अलावादी बिलबिला उठे हैं। जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पुराने इलाके की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को अलगावादियों के आह्वान पर हड़ताल के दौरान प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए ही सोमवार को बंद कर दिया गया।
जामिया मस्जिद में इबादत की अनुमति नहीं

हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक के प्रभाव वाले इलाके में स्थित मस्जिद के सभी दरवाजे बंद कर दिए गये और किसी को इस इबादतगाह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। मीरवाइज को उनके निगीन आवास में सुबह से ही नजरबंद कर दिया गया।
यह भी पढ़े: ऑपरेशन ऑल आउट-2 की सूची जारी, सेना की हिट लिस्ट में 21 आतंकी

मस्जिद के आसपास सुरक्षा कड़ी

जामिया मस्जिद के निकट लोगों को एकत्र होने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में सेना और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। घाटी और संवेदनशील क्षेत्रों में किसी अप्रिय घटना और पथराव रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
यह भी पढ़ें

सैफुद्दीन सोज ने कश्मीर पर बदले सुर, विवादित बयान पर अब मारा यू टर्न

जेल में यासीन, मीरवाइज-गिलानी नजरबंद

पुलिस ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के चेयरमैन मुहम्मद यासीन मलिक को शहर में विरोध मार्च में भाग लेने से रोकने के लिए एहतियातन हिरासत में ले लिया। श्रीनगर के बाहरी इलाके में मीरवाइज उमर फारुक और सैयद अली शाह गिलानी को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व में अलगाववादी समूह संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या और घाटी में लगातार हो रही नागरिकों की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान किया था।

Home / Miscellenous India / श्रीनगर: ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नहीं हुआ नमाज, अलगावादियों ने बुलाया था बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो