पुलवामा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षाबल जवानों ने उड़ाया

  • Jammu Kashmir के Pulwama में बड़ी Terrorist साजिश नाकाम
  • सुरक्षा बल के जवानों ने Explosive से भरी कार को बरामद कर उड़ाया
  • सूचना मिलने के बाद इस संदिग्ध कार को घेरा, कार चालक फरार

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ( Indian Army ) ने यहां पुलवामा ( Pulwama ) जैसे हमले की एक बड़ी आतंकी ( Terrorist ) साजिश को नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने पुलवामा के अयानगुंड ( Ayangund )इलाके में एक कार को बरामद किया। इस कार में भारी मात्रा में विस्फोटक पाया गया। दरअसल जवानों को इनपुट मिलने के बाद उन्होंने संदिग्ध कार ( Car ) को घेर लिया।

जवानों के कार को घेरते ही उसमें मौजूद शख्स ने गोली चलाना शुरू कर दी। जवानों और उस शख्स के बीच गोलीबारी ( Firing ) चलती रही, इस बीच कार चालक बच निकलने में कामयाब हो गया। कार की जांच की गई तो उसमें पिछली सीट पर करीब 20 किलो विस्फोटक ( explosive ) बरामद हुआ।

भीषण गर्मी से राहत को लेकर आई बड़ी खबर, मौसम विभाग ने बताया कहां और कब होगी बारिश

sentro.jpg

आतंकियों ने एक बार फिर घाटी को दहलाने की साजिश रची थी। इस बार भी पुलवामा ही उनके निशाने पर था। लेकिन इस बार आतंकियों की साजिश को सेना के जवानों ने पूरी तरह नाकाम कर दिया है।

सूचना के आधार पर जवानों ने एक संदिग्ध कार को गोलीबारी के बीच कार चलाक फरार हो गया। इसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने कार की जांच की तो उसकी पिछली सीट से 20 किलो विस्फोटक बराम हुआ।

कार को उसकी जगह से हटाकर कहीं और ले जाना संभव नहीं था इसलिए सुरक्षाबलों ने उस कार को वहीं पर नियंत्रित विस्फोट के जरिए उड़ा दिया। कार में आईईडी का इस्तेमाल किया गया था।

इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे हुए थे कि जब इसे उड़ाया गया तो आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े धमाके की आवाज सुनाई दी।

बताया जा रहा है कि इस कार पर जो नंबर था वो एक स्कूटर का था। ये स्कूल नंबर जम्मू संभाग के कठुआ जिले में रजिस्टर्ड है।

carr.jpg

शराब की कीमतों में 50 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद भी हुई रिकॉर्ड बिक्री, जानें 6 दिन में कितने की शराब पी गए लोग

आपको याद दिला दें कि 14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने पुलवामा में इसी तरह विस्फोटक से भरी एक कार को CRPF के काफिल से टकरा दिया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस आतंकी घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के जरिये आतंकियों को कमर तोड़ दी और उनसे कई ठिकानों को तबाह कर दिया था।

pulwama attack
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned