झारखंड में लॉकडाउन-5 की तैयारी, सीएम सोरेन बोले- लोगों को बीमारी और भूख से बचाना प्राथमिकता

  • Jharkhand CM Hemant Soren का इशारा Lockdown5 के लिए तैयार सरकार
  • लोगों को बीमारी और भूख से बचाना हमारी पहली प्राथमिकता

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच लॉकडाउन ( Lockdown ) का चौथा चरण भी 31 मई को खत्म होने जा रहा है। यही वजह है कि अब हर किसी की नजर लॉकडाउन-5 यानी पांचवे चरण पर है। हालांकि इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार ( Modi Govt ) लगातार मंथन में जुटी हुई है। लेकिन इस बीच कुछ राज्यों ने अपने यहां की हालातों के मुताबिक लॉकडाउन-5 को लेकर तैयारी कर ली है।

इसी कड़ी में झारखंड ( Jharkhand ) की हेमंत सोरोने ( Hemant Soren ) सरकार भी लॉकडाउन के पांचवे चरण को लागू करने के मूड में है। मुख्यमंत्री सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि हम कोविड-19 मामलों के पैटर्न के अनुसार निर्णय लेंगे।

टीएमसी के मंत्री सुजीत बोस को भी हुआ कोरोना, पत्नी समेत किया क्वारंटीन

जरूरत पड़ने पर हम लॉकडाउन को और आगे बढ़ा सकते हैं। हम किसी जल्दी में नहीं हैं।
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि अगर राज्य के लोग सुरक्षित हैं तो ही चीजें आगे बढ़ेंगी। हमारी

प्राथमिकता लोगों को बीमारी और भूख से बचाना है। ऐसे में लॉकडाउन-5 लगाना की जरूरत पड़ेगी तो हम जरूर लगाएंगे।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 65 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस घातक वायरस के चलते साढ़े चार हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। देश के कुछ कोरोना संक्रमितों का 30 फीसदी सिर्फ महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। यही नहीं आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

इस बीच दिल्ली में भी कोरोना संक्रमित नए मामलों ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है। पिछले दो दिन से दिल्ली में कोरोना के 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन-5 को लेकर सरकार क्या ढील देगी इस पर आगे बहुत कुछ निर्भर करेगा।

घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, देश के12 से ज्यादा राज्यों में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

राज्य में अभी तक 469 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

झारखंड सरकार और नेशनल लॉ स्कूल बेंगलुरु के पूर्ववर्ती छात्रों की साझेदारी से देश की पहली श्रमिक स्पेशल फ्लाइट गुरुवार को मुंबई से रांची पहुंची। इस स्पेशल फ्लाइट में राज्य के 174 प्रवासी मजदूर यात्रा कर रहे थे।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned