कर्नाटक में 29 नए मंत्रियों को मिले विभाग, वित्त मंत्रालय रहेगा बोम्मई के पास

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उन्होंने 29 जुलाई को अपने पद की शपथ ली तथा नए केबिनेट की घोषणा की।

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने नए मंत्रियों में विभागों का बंटवारा कर दिया है। वित्त विभाग, बेंगलुरू विकास तथा केबिनेट मामलों के मंत्रालय की कमान उन्होंने अपने पास रखी है। इस संबंध में सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर सूचना दी है।

कर्नाटक सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य में कोई भी उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है। आर. अशोक को राजस्व, लिंगायत नेता वी. सोमन्ना को आवास, प्रभु चव्हाण को पशुपालन विभाग, आनंद सिंह को इकोलॉजी एंड एनवायरमेंट विभाग, बी. श्रीरामुलु को परिवहन और अनुसूचित जनजाति कल्याण तथा के. एस. ईश्वरप्पा को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : जवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, घर-परिवार के निकट पा सकेंगे पोस्टिंग

यह भी पढ़ें : भारत में इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी माड्यूल का पर्दाफाश, 10 आतंकी गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उन्होंने 29 जुलाई को अपने पद की शपथ ली तथा नए केबिनेट की घोषणा की। आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए केबिनेट में समाज से जुड़े सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया गया है। नए केबिनेट में 8 लिंगायत, 7 वोक्कलिगा, 7 ओबीसी, 3 अनुसूचित जनजाति, 2 ब्राह्मण, 1 अनुसूचित जाति, एक रेड्डी तथा एक महिला को पद की शपथ दिलाई गई है। इन सभी ने बुधवार को ही शपथ ली है।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned