scriptकर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इस्तीफे की खबर को बताया अफवाह, पार्टी में हलचल बढ़ी | Karnataka CM Yediyurappa cancells news of resignation from CM post | Patrika News
विविध भारत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इस्तीफे की खबर को बताया अफवाह, पार्टी में हलचल बढ़ी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पार्टी में अंदरूनी तौर पर पार्टी उनकी सेहत और उम्र को देखते हुए उनसे इस्तीफा लेना चाहती है।

Jul 17, 2021 / 01:56 pm

सुनील शर्मा

BS Yediyurappa

BS Yediyurappa

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की खबर का खंडन करते हुए इसे एक अफवाह बताया है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए येदियुप्पा ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और जे. पी. नड्डा से बात की। येदियुरप्पा ने कहा कि हम फिर से कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए काम करेंगे।
यह भी देखें : कर्नाटक और त्रिपुरा में भी नेतृत्व बदलाव के विकल्प विचार कर रहा बीजेपी आलाकमान, आज नड्डा से मिल सकते हैं येदियुरप्पा

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पार्टी में अंदरूनी तौर पर पार्टी उनकी सेहत और उम्र को देखते हुए उनसे इस्तीफा लेना चाहती है और येदियुरप्पा भी इस बात पर राजी बताए जा रहे हैं हालांकि इसके बदले में वह अपने बेटे के लिए केन्द्रीय केबिनेट में पद चाहते हैं। अपुष्ट मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभवत अगले कुछ दिनों में वह इस्तीफा दे सकते हैं।
यह भी देखें : जल्दी महंगे हो सकते हैं स्मार्टफोन, टीवी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और कार, ये है कारण

उल्लेखनीय है कि काफी समय से कर्नाटक भाजपा के कुछ नेता लगातार येदियुरप्पा तथा उनके परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर वर्ष 2023 में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों को देखते हुए भी कुछ नेता मुख्यमंत्री बदलने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में भाजपा के कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने प्रदेश के नेताओं से बात भी की थी।
यह भी देखें : सरकारी कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार की बड़ी घोषणा, DA के बाद HRA भी बढ़ाया

यदि इस्तीफा दिया तो कौन बन सकता है मुख्यमंत्री
पार्टी के अंदरुनी सूत्रों के अनुसार यदि मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा देते हैं तो जिन नेताओं को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, उनमें दो नेताओं के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इनमें एक केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और दूसरे भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी. एल. संतोष है। जोशी उत्तर कर्नाटक सीट से भाजपा सांसद भी हैं।

Home / Miscellenous India / कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इस्तीफे की खबर को बताया अफवाह, पार्टी में हलचल बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो