कर्नाटक में 'स्टैच्यू आॅफ कावेरी' का होगा निर्माण, 125 फीट होगी ऊंचाई और 1200 करोड़ आएगी लागत

गुजरात में लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 फीट 'स्टैच्यू और युनिटी' के बाद अब कर्नाटक में भी एक ऐसी ही मूर्ति का निर्माण होने जा रहा है।

नई दिल्ली। गुजरात में लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 फीट स्टैच्यू और युनिटी के बाद अब कर्नाटक में भी एक ऐसी ही मूर्ति का निर्माण होने जा रहा है। कर्नाटक सरकार ने राज्य में 125 फीट उंचाई कावेरी माता की मूर्ति बनाने का प्रस्ताव रखा है। इस मूर्ति का नाम 'स्टैच्यू आॅफ कावेरी' रखा गया है। यह स्टैच्यू कर्नाटक के मंड्या में कृष्णा राज सागर बांध के पास बनाई जाएगी। राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को केबिनेट की बैठक में मूर्ति निर्माण के लिए कानून बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने एक संग्रहालय परिसर व 360 फीट 2 ग्लास टावरों के निर्माण का भी प्रस्ताव रखा है। ये टॉवर केआरएस जलाशय पर पक्षी की आंख वाला मनोरम का दृश्य प्रदान करेंगे।

पंजाब: फिरोजपुर में जैश के 7 आतंकियों घुसने की खबर, दिल्ली पहुंचने की रचाई साजिश

 

तेज प्रताप-ऐश्वर्या विवाद: छठ पूजा पर लालू के घर पसरा सन्नाटा, नीतीश के आवास पर रौनक

अनुमानित लागत 1,200 करोड़ रुपये

कनार्टक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार और पर्यटन मंत्री सारा महेश ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बैंडस्टैंड, एक इनडोर स्टेडियम और ऐतिहासिक स्मारकों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 1,200 करोड़ रुपये रखी गई है।

इंटरनेट पर लीक हुई प्राइवेट फोटो मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस अक्षरा हासन ने दर्ज कराई एफआईआर

 

कांग्रेस ने ट्वीट किया राहुल के साथ पीएम मोदी के हमशक्ल का फोटो, सोशल मीडिया पर चला प्रतिक्रियाओं का दौर

बगल में बनाई जाएगी एक नई झील

जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि जलाशय के बगल में एक नई झील बनाई जाएगी। संग्रहालय परिसर के ऊपर मूर्ति स्थापित की जाएगी और ग्लास टावरों को का निर्माण किया जाएगा। यह मूर्ति केएसआर जलाशय से लंबी होगी। इस परियोजना में लगभग 400 एकड़ क्षेत्र और 1200 करोड़ रुपये की लागत शामिल होगी। अगले दो वर्षों में ये पूरा हो जाएगा। सरकार ने इसके लिए निजी निवेशकों से मदद मांगी है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned