कठुआ: अवैध अनाथ आश्रम पर छापेमारी कर छुड़ाए 20 बच्चे, पादरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

कठुआ: अवैध अनाथ आश्रम पर छापेमारी कर छुड़ाए 20 बच्चे, पादरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस के बाद देश में चल रहे वैध या अवैध शेल्टर होम्स और अनाथ आश्रमों से जुड़े मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

जम्मू। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस के बाद देश में चल रहे वैध या अवैध शेल्टर होम्स और अनाथ आश्रमों से जुड़े मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला जम्मू के कठुआ जिले का है। यहां जिला प्रशासन ने एक अवैध रूप से चल रहे अनाथ आश्रम पर कार्रवाई की है। पुलिस ने इस दौरान छापेमारी कर वहां बंद 20 बच्चों को छुड़ाया। जानकारी मिली है कि अनाथ आश्रम से छुड़ाए गए बच्चो में आठ लड़कियां भी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, राहुल गांधी को भगवान शिव ने कैलास मानसरोवर बुलाया

दरअसल, यह मामला कठुआ के वार्ड नंबर- 14 से जुड़ा है। यहां एक मकान में अवैध रूप से चल रहे अनाथ आश्रम पर पुलिस और प्रशासन ने छापेमारी की। पुलिस टीम इस आश्रम में रह रहे बच्चों को छुड़वाया। आपको बता दें कि अनाथ आश्रम में रह रहे बच्चों ने पुलिस से उनके साथ होने वाले यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर मामले की जांच करने पहुंची कठुआ के असिस्टेंट कमिश्नर रेवेणु के नेतृत्व वाली टीम ने आश्रम पर छोपमारी की। इस दौरान जब टीम ने आश्रम संचालक फादर एंथोनी से दस्तावेज दिखाने को कहा तो वो किसी तरह का कोई रिकॉर्ड पेश नहीं कर पाए। इसके बाद पुलिस ने फादर पर कार्रवाई करते उन्हें हिरासत में ले लिया।

कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, पुलिसकर्मी घायल

जानकारी के अनुसार आश्रम से छुड़ाए गए बच्चों में 12 लड़के और 8 लड़कियां शामिल हैं। इनमें से 7 से 16 साल की 8 बच्चियों को नारी निकेतन और 12 लड़कों को बाल आश्रम में शिफ्ट कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि छुड़ाए गए बच्चों ने पादरी पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जिला उपायुक्त रोहित खजूरिया के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।

Ad Block is Banned