scriptश्रीनगर: लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश में अकाली कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलवामा हमले से था नाराज | Kashmir: Akali activist arrested for hoisting tricolor at Lal chowk | Patrika News

श्रीनगर: लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश में अकाली कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलवामा हमले से था नाराज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 10:46:35 am

Submitted by:

Mohit sharma

श्रीनगर के लाल चौक पर पंजाब से पहुंचे अकाली दल कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
अकाली दल का यह कार्यकर्ता लाल चौक पर तिरंगा फहराने का प्रयास कर रहा था।
पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी अकाली दल का यह कार्यकर्ता पुलवामा हमले से नाराज था।

news

कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने का प्रयास करता अकाली कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलवामा हमले से था नाराज

नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर से शनिवार को बड़ी खबर सामने आई है। यहां के व्‍यस्‍ततम लाल चौक पर पंजाब से पहुंचे अकाली दल कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अकाली दल का यह कार्यकर्ता लाल चौक पर तिरंगा फहराने का प्रयास कर रहा था। हाथ में तिरंगा लेकर अकाली कार्यकर्ता जैसे ही लाल चौक स्थित घंटा घर पर पहुंचा, वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने उसे हिरासत में ले लिया। आपको बता दें कि पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी अकाली दल का यह कार्यकर्ता पुलवामा हमले से नाराज था और शहीद हुए सुरक्षाबल के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पहुंचा था।

 

तमिलनाडु: एआईएडीएमके के सांसद एस राजेंद्रन की कार एक्सीडेंट में मौत, दौड़ी शोक की लहर

श्रीनगर का सबसे संवेदनशील इलाका लाल चौक

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि लाल चौक श्रीनगर का सबसे संवेदनशील इलाका है। पुलिस के अनुसार सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए लाल चौक से अकाली कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि कार्यकर्ता लाल चौक पर झंडा फहराने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने उसको बाद में छोड़ने की भी बात कही। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों को कथित रूप से परेशान करने की रिपोर्ट के विरोध में लाल चौक पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा था। व्यापारियों ने राज्य के बाहर पढ़ रहे छात्रों समेत सभी कश्मीरियों की सुरक्षा की मांग को लेकर मार्च भी निकाला था।

कश्मीरः अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, घाटी में सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां तैनात

आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के विभिन्न राजनीतिक दल सरकार पर जवाबी कार्रवाई करने का दबाव बना रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने कश्मीर में सभी 22 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटाकर यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो