Lockdown in Goa: कोरोना संकट के बीच गोवा में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि, इस तारीख तक रहेंगी सख्त पाबंदियां

Goa में Lockdown को लेकर सावंत सरकार का बड़ा फैसला, इतने दिन तक बढ़ाई गई पाबंदियां

नई दिल्ली। गोवा ( Goa )में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यही वजह है कि कोरोना से जंग के बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत प्रदेश में लेग लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि को और बढ़ा दिया है। सावंत सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन का पीरियड एक सप्ताह तक और बढ़ाने की घोषणा की है।

सरकार ने कहा कि राज्य में लगाए गए पूर्ण लॉकडाउन को एक सप्ताह तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इस तटीय राज्य में कोविड-19 प्रतिबंध 3 मई से शुरू होगा और 10 मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़ेंः कोरोना में Oxygen आपूर्ति के लिए कारोबारी Vinod Khosla ने खोली अपनी तिजोरी, करेंगे इतने करोड़ का दान

गोवा में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही वजह कि पर्यटकों के इस बेहतरीन राज्य में अब कोरोना लॉकडाउन सात दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने एक नोटिस जारी कर इसे 10 मई तक लागू रखने की घोषणा की है।

ये है गाइडलाइन
गोवा में लॉकडाउन के दौरान सरकार ने नोटिस के जरिए गाइडलाइन भी जारी की है। इसके तहत व्यापक प्रतिबंध में प्रदेश के बार, कैसीनो, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, रिवर क्रूज, जिम, स्कूल, कॉलेज और साप्ताहिक बाजार शामिल हैं।

शादियों को लेकर भी साफ कर दिया गया है कि सिर्फ 50 मेहमानों को आने की अनुमति रहेगी और वो अनुमति भी कलेक्टर से परमीशन मिलने के बाद दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन हो, इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus In India: देश में नहीं थम रहा कोविड का कहर, जानिए बीते 24 घंटे में नए केस और मरने वालों का आंकड़ा

राजनीतिक सभाओं को मंजूरी

खास बात यह है कि इन कड़ी पाबंदियों के बीच कहा गया है कि राज्य में राजनीतिक सभाओं को मंजूरी रहेगी
जबकि एसेंशियल सर्विस के लिए गोवा की सीमाएं में आवाजाही जारी रहेगी।

आपको बता दें कि गोवा में 29 अप्रैल को पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा हुई थी जो तीन मई, 2021 तक प्रभावी थी। लेकिन इसे आगे बढ़ाते हुए प्रमोद सावंत सरकार ने इसे 10 मई तक लागू कर दिया है।

आपको बता दें कि गोवा देश के अहम पर्यटन स्थलों में शुमार हैं। यहां देश के साथ-साथ हर वर्ष लाखों विदेशी पर्यटक भी आते हैं। प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इस वायरस से 54 लोगों ने अपनी जान गवा दी है।

coronavirus
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned