scriptलॉकडाउन-2: पहाड़ों पर फंसा रशियन कपल, तमिलनाडु पुलिस ने ड्रोन से खोजकर की मदद | Lockdown2 russian couple stuck in annamalai hill Tamil Nadu police help | Patrika News
विविध भारत

लॉकडाउन-2: पहाड़ों पर फंसा रशियन कपल, तमिलनाडु पुलिस ने ड्रोन से खोजकर की मदद

Lockdown2 के चलते पहाड़ों पर फंसा Russian Couple
पैसे और खाना खत्म होने के बाद बढ़ी मुश्किल
तमिलनाडु पुलिस ने ड्रोन के जरिये ढूंढी लोकेशन

नई दिल्लीApr 20, 2020 / 03:56 pm

धीरज शर्मा

russian couple

पहाड़ों पर फंसा रशियन कपल

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि पीएम मोदी ( pm modi ) ने लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि को 19 दिन बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। करीब एक महीने से चल रहे लॉकडाउन की वजह से कोरोना को मात देने में तो मदद मिल रही है, लेकिन कई परेशानियां भी सामने आ रही हैं।
लॉकडाउन की ऐसी ही एक परेशानी का देश के दक्षिण राज्य में एक रूसी युगल ( Russian Couple ) को भी सामना करना पड़ा। दरअसल लॉकडाउन की वजह से ये कपल पहाड़ों पर रहने को मजबूर हो गया। हालांकि तमिलनाडु पुलिस ( Tamil Nadu Police ) को जब जानकारी लगी तो रशियन कपल को वहां से निकाल लाई।
देशभर में तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, कई राज्यों में आंधी और बारिश कर सकती है बुरा हाल

देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच कई लोग ऐसे हैं जो अपने घर जाने या फिर उनसे मिलने के लिए परेशान हैं। लेकिन सिर्फ देशवासी ही नहीं बल्कि देश में फंसे ऐसे कई विदेशी नागरिक भी हैं जो इस वक्त लॉकडाउन की वजह से काफी परेशान हैं।
ऐसे ही एक परेशान रशियन कपल को सहारा मिला तमिलनाडु सरकार का। दरअसल,यह दंपति तमिलनाडु में आध्यात्मिक यात्रा पर निकला था। ऐसे में कोरोना वायरस लॉकडाउन लग गया।

कुछ दिन तक इस दंपति ने आश्रम से खाना लिया। कई दिन बाद उनके पास पैसे भी खत्म हो गए। इस दौरान इस दंपति ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते पहाड़ी पर रहने का फैसला किया। लेकिन वहां पहुंचकर इन्हें काफी परेशानी होने लगी।
कोरोना से जंग हारा डेढ माह का मासूम, लंबे संघर्ष के बाद तोड़ा दम

ddd.jpg
पुलिस के मुताबिक, तमिलनाडु में Viktor Maksutov और Tatiana Simonaeva नाम के दंपती आध्यात्मिक यात्रा पर तमिलनाडु में आए थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते वह वहां पर फंस गए। इसके बाद उनके पास पैसों की भी कमी हो गई, जिसके चलते उन्होंने अन्नामलाई पहाड़ी पर चढ़ने का फैसला किया।
आश्रम की तरफ से इस दंपति को खाना दिया गया। इसके बाद जब यह दंपती अपना किराया देने में असमर्थ हुए तो उन्होंने पहाड़ी पर चढ़ने का फैसला किया। हालांकि स्थानीय लोगों ने इस दंपती को पहाड़ी पर चढ़ते हुए देखा तो उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने इस युगल को बचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया।

पुलिस के मुताबिक, इस रशियन कपल कोरोना निगेटिव हैं। आपको बता दें कि तमिलनाडु उन राज्य में शामिल है जहां पर कोरोना वायरस के मामले काफी अधिक सामने आए हैं।

Home / Miscellenous India / लॉकडाउन-2: पहाड़ों पर फंसा रशियन कपल, तमिलनाडु पुलिस ने ड्रोन से खोजकर की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो