scriptधुले मॉब लिचिंग: पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, कांग्रेस ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार | Maharashtra gov declare 5 lakh compensation for dhule victims families | Patrika News

धुले मॉब लिचिंग: पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, कांग्रेस ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2018 08:00:39 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि 1 जुलाई को धुले जिले में रेनपाड़ा गांव के कुछ लोगों ने पांच लोगों को बच्चा चोर गैंग समझकर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था।

CM Fadanvis

धुले मॉब लिचिंग: पीड़ित परिवार को 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान, कांग्रेस ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

धुले: बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री फडणवीस ने मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। फडणवीस ने कहा कि मारे गए पांचों लोग घुमंतू कबीले के थे, जो सोशल मीडिया पर फैली अफवाह के शिकार बन गए थे। इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने घटनास्थल का दौरा कर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही सोशल मीडिया पर प्रचारित अफवाहों से भरी पोस्ट पर विश्वास नहीं करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले परिजनों ने शवों को लेने से इनकार कर दिया था। परिजनों ने न्याय और मुआवजे की मांग को लेकर शवों को लेने से इनकार कर दिया था। वहीं कांग्रेस ने इस हमले के लिए राज्य सरकार और पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई। घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। चव्हान ने कहा कि महाराष्ट्र में जंगलराज चल रहा है। यहां नियम कानून नाम की कोई चीज़ नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में औरंगाबाद समेत पूरे महाराष्ट्र में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं। जलना में स्थानीय भाजपा विधायक कुछ लोगों पर इसी तरह के हमले में संलिप्त था।

23 लोगों की हुई गिरफ्तारी

गौरतलब है कि 1 जुलाई को धुले जिले में रेनपाड़ा गांव के कुछ लोगों ने पांच लोगों को बच्चा चोर गैंग समझकर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। इन लोगों को पहले ईंट-पत्थर से मारा गया और बाद में बंद कमरे में इतनी बेरहमी से पीटा गया कि पांचों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने 5 टीमें भी गठित की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो