scriptयूपीए तक पहुंची MeToo की आंच, म हिला रिपोर्टर ने लगाया पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप | #MeToo: Women alleged UPA-1 minister of sexual harassment | Patrika News
विविध भारत

यूपीए तक पहुंची MeToo की आंच, म हिला रिपोर्टर ने लगाया पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड और मीडिया इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन में राजनीतिक शख्सियतों को भी अपनी जद में लेना शुरू कर दिया।

Oct 16, 2018 / 09:10 pm

Mohit sharma

Metoo

यूपीए तक पहुंची MeToo की आंच, म​हिला रिपोर्टर ने लगाया पूर्व ​केंद्रीय मंत्री पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली। बॉलीवुड और मीडिया इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन में राजनीतिक शख्सियतों को भी अपनी जद में लेना शुरू कर दिया। अब यूपीए-I में मंत्री रहे एक दिग्गज नेता पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। एक महिला पत्रकार ने यूपीए सरकार में मंत्री रहे इस बड़े नेता पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए आपबीती बयां की है। अपको बता दें कि इससे पहले यूपीए के सबसे बड़े दल कांग्रेस ने मंगलवार को एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष को हटाया था।

#Metoo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

नेता पर यौन शोषण का आरोप

आपको बता दें कि सोनल केलॉग नाक की महिला पत्रकार ने यूपीए-I सरकार में बड़ा मंत्रालय संभाल रहे एक नेता पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। हालांकि उसने किसी नेता का नाम लिए बिना यह खुलासा किया। महिला पत्रकार ने बताया कि मीडिया इंडस्ट्री में महिलाओं को किन हालातों से गुजरना पड़ता है, खासकर तब जब वो आउट डोर रिपोर्टिंग पर जाती हैं। दरअसल, अहमदाबाद निवासी केलॉग को गुजरात में एक अंग्रेजी का अखबार बंद होने के बाद 2006 में दिल्ली आना पड़ा था।

#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड

चूमकर अभिवादन करते थे केंद्रीय मंत्री

यहां उसको एक केंद्रीय मंत्री को के कवरेज की टास्क सौंपी गई थी। वेबसाइट ‘डेली ओ’ के अनुसार केलॉग ने बयां किया कि वह केंद्रीय मंत्री हमेशा उसको चूमकर अभिवादन करते थे। हालांकि गुजरात से आई केलॉग ने इसे दिल्ली की संस्कृति सोच कर अनदेखा कर दिया, लेकिन इसके आगे जो हुआ वह असहनीय था। केलॉग के मुताबिक 2014 में जब मंत्री को उनके सरकारी बंगले पर मिलीं तो उस दौरान तभी उन्होंने वॉशरूम जाते समय अपने हाथ बढ़ाकर उसको गलत स्थान पर छुआ।

Home / Miscellenous India / यूपीए तक पहुंची MeToo की आंच, म हिला रिपोर्टर ने लगाया पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो