महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 23 हजार से अधिक संक्रमण के मामले, कई राज्यों में पकड़ी रफ्तार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर सामने आई है, राज्य में बीते हफ्ते स्थिति का आकलन करने केंद्र की टीम पहुंची थी।

मुंबई। देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार 23 हजार से अधिक नए केस (New Covid Cases) सामने आए हैं।

यहां पर कई जिलों में प्रतिबंध और नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बावजूद संक्रमण के मामले बेकाबू होते जा रहा है। महाराष्ट्र में मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर सामने आई है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, 16 राज्यों के 70 जिलों में 150 फीसदी तक बढ़ा संक्रमण

इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर आगाह किया है। राज्य में बीते हफ्ते कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने केंद्र की टीम पहुंची थी। इस टीम से मिली जानकारी के अनुसार सचिव ने राज्य सरकार को पत्र लिखा था। केंद्र ने राज्य में सावधानियों में लापरवाही और कमजोर व्यवस्था को चिन्हित किया था।

कोरोना वायरस के मामलों ने इस वक्त केंद्र और राज्य सरकारों को मुश्किल डाल दिया हैं। महाराष्ट्र के साथ अब कई राज्यों में भी तेजी के नए मामले बढ़ रहे हैं। पंजाब में बीते 24 घंटे के दौरान 2,039 मामले मिले हैं। 35 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई है। पंजाब के के साथ गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए मामलों की संख्या बढ़ी है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned