101 वर्षीय बुजुर्ग ने दी Corona को मात, अस्पताल ने Cake काटकर मनाया Birthday

  • Coronavirus संकट के बीच सामने आई सुकून देने वाली खबर
  • Mumbai में 101 वर्षीय बुजुर्ग ने दी Corona को मात
  • Hospital Staff ने Cake काटकर मनाया बुजुर्ग का जन्मदिन

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा बढ़ रहा है। देश में अब तक 9 लाख के पार कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंच चुकी है, जबकि इस घातक बीमारी से 23 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। लेकिन इन सब चिंताओं के बीच कुछ तस्वीरें ऐसी भी हैं जो हौसला और राहत देती हैं।
महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) और खास तौर पर मुंबई ( Mumbai ) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक दिल छू लेने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां के हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे ( Bala Saheb Thackeray Hospital ) अस्पताल से 101 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को मात दी है।

देश में सबसे अधिक कोरोना की मार झेल रहे महाराष्ट्र से एक सुखद तस्वीर सामने आई। कोरोना महामारी के दौर में डॉक्टरों ने मरीजों का हर तरह से ध्यान रखा है। उन्होंने संक्रमितों का इलाज करने से लेकर उनकी खुशियों का भी ख्याल रखा। मुंबई के हिंदू ह्यदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे अस्पताल में 101 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को मात दी है। यही नहीं इस बुजुर्ग ने अस्पताल में ही अपने 101 वर्ष पूरे किए।

राजस्थान में गहराया राजनीतिक संकट, सचिन पायलट के सामने आई पांच मुश्किलें

बीजेपी के दिग्गज नेता को हुआ कोरोना, संपर्क में थे वरिष्ठ नेता समेत हजारों लोग, अब हो रही ट्रेसिंग

जब अस्पताल के कर्मचारियों को पता चला कि अर्जुन गोविंद का जन्मदिन है तो उन्होंने केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया। अर्जुन गोविंद ने सोमवार को ही 101 के साल पूरे किए हैं। जब वो कोरोना को हराकर अस्पताल से अपने घर लौट रहे थे, तब बाला साहेब ठाकरे अस्पताल के कर्मचारियों ने केट काटकर उनका 101वां जन्मदिन मनाया।

अर्जुन गोविंद नरिंगरेकर ने यह साबित कर दिया है कि इंसान अगर ठान ले तो कुछ भी असंभव नहीं है।
हॉस्पिटल के स्‍टाफ ने उन्‍हें डिस्‍चार्ज करने से पहले केक काटकर उनका मुंह मीठा कराया। सभी ने कोरोना से जंग जीतने पर नारिनग्रेकर के सम्‍मान में तालियां भी बजाईं।

कोरोना काल के बीच ये तस्वीर निश्चित रूप से सुकून देने वाली है। खास तौर पर वहां जहां पर कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में ही देखने को मिल रहा है। वहीं मुंबई में 95 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में बुजुर्ग का इस तरह कोरोना को मात देना बड़ी राहत की खबर है।

coronavirus
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned