पैरामिलिट्री फोर्स : 600 से ज्यादा जवान कोरोना पीड़ित, BSF के 250 और CRPF के 234

 

  • पैरामिलिट्री फोर्स में थम नहीं रहा है कोरोना का संक्रमण
  • कोरोना संक्रमित जवानों में 96% सिर्फ दिल्ली से
  • देशभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 41 हजार से ज्यादा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का असर आम आदमी और स्वास्थ्यकर्मियों ( Health Workers ) के साथ अब देश के सुरक्षाबलों ( Security Forces ) पर भी पड़ने लगा है। खासकर कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों पर। अर्धसैनिक बलों में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल कोरोना की वजह से पीड़ित हो रहे हैं।

अब तक 600 से ज्यादा जवान संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 96% सिर्फ दिल्ली में हैं। शनिवार को ही सीआरपीएफ ( CRPF ) के 62, बीएसएफ ( BSF ) के 35, सीआईएसएफ के 13 और आईटीबीपी के 6 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। आईटीबीपी में अब तक संक्रमित मिले सभी 100 जवान दिल्ली में हैं। वहीं, बीएसएफ में 250 से ज्यादा, सीआरपीएफ के 234 जिनमें 231 एक्टिव केस हैं। सीआईएसएफ के 48 जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं।

देशभर में कोविद-19 मरीजों के लिए 1.30 लाख बेड, केवल 1.5% का हो रहा है इस्तेमाल

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है। खासकर लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) के पहले हफ्ते में तो संक्रमण के मामले दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं।

इस स्थिति के बावजूद केंद्र और राज्य सरकारें धीरे-धीरे देश को लॉकडाउन से रियायत देने की तरफ बढ़ रही हैं। कम से कम प्रधानमंत्री और अफसरों के बीच हुई ताबड़तोड़ बैठकें तो इसी ओर इशारा कर रही हैं।

Arogya Setu App: केंद्र ने राज्य सरकारों को किया आगाह, कोरोना के 600 हॉटस्पॉट की सूची की साझा

स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) के मुताबिक अभी तक कोरोना के कुल संक्रमित मजदूरों की संख्या 62 जार पार कर गया है। इनमें से कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हजार से ज्यादा है। अभी तक कोरोना से 2109 लोगों को मौतें हो चुकी हैं।

इसके बावजूद सरकार देश में आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने पर भी आम सहमति बनाती नजर आ रही है। अलग-अलग मंत्रालय अधिकारी अपने—अपने तरीके से एक्शन प्लान पर अमल करने की तैयारी में जुटे है।

coronavirus
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned