वाराणसी में रिक्शाचालक मंगल केवट से मिले पीएम मोदी, पूछा- आपका क्या हाल है?

  • मंगल केवट बोले- इस मुलाकात को जिंदगी भर याद रखूंगा
  • मंगल ने बेटी की शादी में आने का पीएम को भेजा था न्योता
  • पीएम मोदी ने शादी के दिन दी थी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपसी संबंधों को पसर्नल टच देने के लिए जाने जाते हैं। इस बात ख्याल वह स्टेट्समैनों से मुलाकात के दौरान नहीं बल्कि आम आदमी से अपने संबंधों में भी रखते हैं। इसका अनुकरणीय उदाहरण उन्होंने दो दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पेश किया। दो दिन पहले जब पीएम मोदी को बेटी की शादी में न्योता देने वाले वाराणसी के रिक्शाचालक मंगल केवट से मिले तो उसकी खुशी का उस वक्त ठिकाना न रहा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दिवसीय दौरे के दौरान रिक्शा चालक मंगल केवट से मुलाकात की। इस मुलाकात के पीछे मुख्य वजह सामाजिक सरोकार को पूरा करना था। दरसअल रिक्शा चालक मंगल केवट ने पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी में आने का न्योता भेजा था। उन्होंने केवट से वाराणसी में मिलने का वादा किया था।

जानिए कौन हैं शाहीन बाग पर मध्यस्थता करने वाले संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत

वाराणसी में इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिक्शाचालक मंगल केवट से उसके और उसके परिवार का कुशल-मंगल पूछा और साथ ही स्वच्छ भारत अभियान में केवट के प्रयासों की सराहना भी की। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि पीएम मोदी से प्रभावित होकर मंगल केवट ने अपने गांव में गंगा के किनारों को खुद साफ करने का काम किया है।

इससे पहले रिक्शा चालक मंगल ने पीएम मोदी की तरफ से बधाई पत्र पाने पर खुशी जाहिर की थी। केवट और उनकी पत्नी रेणु देवी ने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। बता दें कि 12 फरवरी को केवट की बेटी की शादी हुई है।

अधिवक्ता संजय हेगड़े का बड़ा बयान- बहुत जल्द जाऊंगा शाहीन बाग, प्रदर्शनकारी से मिलकर

मुलाकात के बाद रिक्शा चालक केवट ने कहा हमने सबसे पहला न्योता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। मैं व्यक्तिगत तौर पर दिल्ली जाकर खुद पीएमओ में यह पत्र सौंपा। 8 फरवरी को पीएम मोदी की तरफ से हमें एक बधाई पत्र मिला, जिससे हम काफी उत्साहित हुए।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned