scriptPM नरेंद्र मोदी आज फ्रांस के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से करेंगे मुलाकात | PM Modi will Visit France to Meet President Emmanuel Macron | Patrika News

PM नरेंद्र मोदी आज फ्रांस के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से करेंगे मुलाकात

Published: Aug 22, 2019 11:51:42 am

Submitted by:

Mohit sharma

PM Modi France Visit
पीएम मोदी आज फ्रांस के लिए रवाना होंगे
मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे

d1.png

,,

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 4 दिवसीय विदेश यात्रा आज ( PM Modi France Visit ) यानी गुरुवार से शुरू हो रही है। पीएम मोदी आज फ्रांस के लिए रवाना होंगे।

कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री रात 9 बजे पेरिस के चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रात 9.45 बजे पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात कर उनके साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

जिसके बाद रात 10.30 बजे प्रतिनिधिमंडल की बैठक और फिर 11.30 बजे प्रेस वार्ता का आयोजन किया जाएगा।

d5.png

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi France Visit ) ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 22 से 26 अगस्त तक मैं फ्रांस, यूएई और बहरीन का दौरा करूंगा।

इन यात्राओं से समय-परीक्षणित मित्रों के साथ भारत के संबंध मजबूत होंगे और सहयोग के नए क्षेत्रों का पता लगाने में मदद मिलेगी।

 

d4.png

पीएम मोदी ( PM Modi France Visit ) ने लिखा कि यूएई में, अबू धाबी के शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के महामहिम क्राउन प्रिंस के साथ व्यापक वार्ता होगी।

क्राउन प्रिंस और मैं बापू की 150 वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे। RuPay कार्ड भी लॉन्च किया जाएगा, जो कई मामलों में मदद करेगा।

 

d3.png

उन्होंने ट्वीट ( PM Modi France Visit ) में यह लिखा कि बहरीन साम्राज्य की मेरी यात्रा, देश में पहली प्रधानमंत्री की यात्रा होगी।

मैं प्रधानमंत्री से उनकी रॉयल हाइनेस प्रिंस शेख खलीफा बिन सलमान अल खलीफा और महामहिम बहरीन के राजा शेख हमद बिन ईसा अल खलीफा से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

बहरीन में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत होगी।

खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से भगवान श्रीनाथजी के मंदिर के पुन: विकास के लिए विशेष समारोह में उपस्थित होना मेरे लिए एक सम्मान की बात होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो