Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही कांग्रेस, वैक्सीन कैंप का आयोजन

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जन्मदिन के मौके पर जश्न न मानने की करी अपील। कार्यकर्ताओं से कहा, किसी तरह का होर्डिंग या पोस्टर न लगाया जाए।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिवस (Rahul Gandhi Birthday) को सेवा दिवस के रूप में मनाएगी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज 51 वर्ष के हो गए हैं। कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात को लेकर राहुल ने इस साल जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि 19 जून को उनके जन्मदिन के मौके पर किसी तरह का जश्न न मनाया जाए। किसी तरह का होर्डिंग या पोस्टर न लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि वे उपलब्ध संसाधन का उपयोग जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें।

Read More: मॉनसून सत्र को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दिए संकेत, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

जरूरतमंद लोगों के बीच बांटा जाएगा राशन

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस भावना को साझा किया है। पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों से कहा कि वे राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर जरूरतमंद लोगों के बीच राशन बांटें, मेडिकल किट, मास्क और सैनेटाइजर दिया जाए। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस का कहना है कि वे राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना प्रभावित लोगों की मदद करेगी। आम लोगों को टीका लगवाने के साथ, राशन मुहैया कराने में भी सहायता करेगी।

NSUI और IYC लाएंगे वैक्सीन कैंप

राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय राष्ट्रीय छात्रसंघ और भारतीय युवा कांग्रेस की दिल्ली ईकाई ने अपने कार्यालय में मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित रही है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के अनुसार 'हमारे नेता का मानना है कि इस महामारी में लोगों का टीकाकरण जरूरी है, ऐसे में हम गरीब और असहाय लोगों की मदद करेंगे'।

कोविन पर रजिस्ट्रेशन कराने में करेंगे मदद

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुघ का कहना है कि उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर लगाया गया है। एनएसयूआई के कार्यकर्ता लोगों को कोविन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और टीक लगवाने में मदद करेंगे। इसी दौरान कार्यकर्ता देशभर में वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान चला रही है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

Read More: युवा और महिलाओं के लिए नीतीश सरकार ने शुरू की बड़ी योजना, बिना ब्‍याज पाएं 10 लाख तक लोन

सैनिटाइजर और फेस मास्क बांटे जाएंगे

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के मीडिया प्रभारी राहुल राव के अनुसार उनके नेता के जन्मदिन पर देशभर में लोगों के बीच राशन किट, सैनिटाइजर, फेस मास्क बांटने का प्रयास होगा। कई जगहों पर टीकाकरण केंद्र खोले जाएंगे। लोगों को अगर रजिस्ट्रेशन में समस्या हो रही है तो उनकी मदद की जाएगी।

Congress
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned