scriptRam की मूर्ति को लेकर महाराष्ट्र के हिंदूवादी नेता Sambhaji Bhide ने रखी अजीब मांग, जानें क्यों हो रही चर्चा | Sambhaji Bhide demand to Ram Mandir Tirth Trust Ram statue should be in Moustache | Patrika News

Ram की मूर्ति को लेकर महाराष्ट्र के हिंदूवादी नेता Sambhaji Bhide ने रखी अजीब मांग, जानें क्यों हो रही चर्चा

Published: Aug 04, 2020 02:26:38 pm

Ayodhya में Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony को लेकर अंतिम दौर में तैयारियां
Maharashtra के हिंदूवादी नेता Sambhaji Bhide ने Ram की मूर्ति को लेकर रखी अजीब मांग
बोले- ऐसा नहीं हुआ तो मुझ जैसे नेताओं को लगेगा मंदिर बनने का कोई लाभ नहीं

Sambhaji Bhide demand on Ram statue

राम मूर्ति को लेकर संभाजी भिड़ने रखी अजीब मांग

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समारोह ( Ram Mandir ) की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुकी हैं। इस ऐतिहासिक पल का गवाह वैसे से तो पूरा देश बनेगा, लेकिन कुछ खास लोगों के इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ( pm modi ) खुद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पूरी अयोध्या इस वक्त राममय हो चुकी है। चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है।
अयोध्या इस वक्त छावनी में तब्दील हो चुकी है। राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomipujan ) समारोह से जुड़े अपडेट लगातार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के हिंदुत्ववादी नेता संभा जी ( Sambha ji ) ने एक अजीब मांग सामने रख दी है। संभा की इस मांग के अब हर तरफ चर्चे हो रहे हैं।
अयोध्या में चल रही राम मंदिर निर्माण समारोह की तैयारियों को लेकर आई बड़ी खबर, जानें इन पांच बिंदुओं में सारी अहम जानकारी

महाराष्ट्र की सांगली से हिंदुत्व वादी नेता संभा जी ने राम मूर्ति को लेकर अपनी अजीब मांग सामने रखी है। संभा की मांग है कि राम मंदिर निर्माण में राम की जो मूर्ति स्थापित की जाए वो मूछ वाली होनी चाहिए। यानी राम को मूछों वाला दिखाया जाना चाहिए।
संभा जी ने अपनी ये मांग श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सामने रखी है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति मूंछ वाली लगनी चाहिए।

ये बताई वजह

संभा जी का कहना है कि अब तक बिना मूंछों वाले राम की छवि चित्रकारों और मूर्तिकारों की ऐतिहासिक गलती का नतीजा है। उनका कहना है कि अब इस गलती को सुधार दिया जाना चाहिए।
संभा जी ने ये बात सांगली में मीडिया से बातचीत के दौरान कही। संभा जी ने ना सिर्फ राम की बल्कि लक्ष्ण और हनुमान की मूर्ति को भी मूंछ वाली ही लगाए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि ये तीनों पुरुष भगवान हैं, ऐसे में इनकी मूर्ति मूंछ वाली होनी चाहिए।
ऐसा नहीं होता है तो मुझ जैसे नेताओं को लगेगा कि मंदिर बनने का कोई फायदा नहीं हुआ।

अमिताभ बच्चन के डिस्चार्ज होने के बाद एक फैन ने लगाया गंभीर आरोप, जानें फिर बिग बी ने कैसे दिया जवाब
कमजोर हिंदू मानसिकता का नतीजा कोरोना
संभा जी ने कोरोना वायरस को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा ये कमजोर हिंदू मानसिका का नतीजा है। हिंदू कभी डरता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए दवा की जरूरत है ना कि अयोध्या के जश्न को रोकने की। लॉकडाउन लगाना हमारी सबसे बड़ी गलती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो