scriptआंध्र प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई का भी दिया विकल्प | Schools to open in Andhra Pradesh from Monday, option to study online | Patrika News

आंध्र प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई का भी दिया विकल्प

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2020 06:50:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Coronavirus Crisis के बीच Andhra Pradesh Government ने सोमवार यानी कल से स्कूल खोलने की ऐलान किया है
Andhra Pradesh Government ने सोमवार से कक्षी 9वीं से कक्षा 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी

uuu.jpg

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ( Andhra Pradesh Government ) ने सोमवार यानी कल से स्कूल खोलने की ऐलान किया है। आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) में राज्य सरकार ने सोमवार से कक्षी 9वीं से कक्षा 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। सरकार ने इसके साथ ही छात्रों को व्यक्तिगत तौर पर स्कूल आने या ऑनलाइन कक्षाओं ( Online classes ) में भाग लेने का विकल्प दिया है। शिक्षा विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से स्कूल फिर से शुरू होंगे। 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र अपनी इच्छा के अनुसार, चाहें तो नियमित कक्षाओं में आ सकते हैं या ऑनलाइन तौर पर कक्षाओं से जुड़ सकते हैं।

Monsoon session: Coronavirus से उबरने के बाद लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं शाह

आपको बता दें कि अनलॉक 4.0 में केंद्र सरकार ने स्कूलों को सोमवार से कक्षा 9वीं और उससे ऊपर की कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। आईएएनएस के अनुसार छात्रों को व्यक्तिगत रूप से कक्षाओं में आना है या ऑनलाइन जुड़ना है, इसके लिए उनके निर्णय को लेकर अभिभावकों को लिखित में अपनी सहमति देनी होगी। इस बीच छात्रों, शिक्षकों और स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे सुरक्षित वातावरण में कक्षाएं संचालित करने के लिए सभी कोरोना दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करें।

Punjab: पूर्व मुख्यमंत्री Prakash Singh Badal बोले- Harsimrat Kaur के इस्तीफे पर गर्व है

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के 92,605 नए मामलों के साथ भारत में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 54,00,620 हो गई, जबकि 24 घंटे में 1,133 और लोगों ने इस बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को ये जानकारी दी। कुल मामलों में से 10,10,824 अभी भी सक्रिय हैं। 43,03,043 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 86,752 लोग वायरस से जान गंवा चुके हैं।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, जहां रिकवरी दर 79.68 फीसदी है, वहीं मत्यु दर घटकर 1.61 फीसदी हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो