scriptStrict Action Against Violating Corona Rules in Bihar, fined Rs 24 lakh in one day | बिहार में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर सख्ती, एक दिन में बसूला गया 24 लाख रुपये जुर्माना | Patrika News

बिहार में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर सख्ती, एक दिन में बसूला गया 24 लाख रुपये जुर्माना

बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के मामले में एक दिन में 24 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

नई दिल्ली

Updated: June 23, 2021 10:25:49 pm

पटना। कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लोगों से लगातार अपील भी की जाती रही है कि वे तमाम कोरोना नियमों व दिशा-निर्देशों का पालन करें। हालांकि, देश के कई हिस्सों में लोग लापरवाही बरतते हुए देखे जा सकते हैं।

traffic.jpg
Strict Action Against Violating Corona Rules in Bihar, fined Rs 24 lakh in one day

इस बीच बिहार में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा रहा है। बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के मामले में एक दिन में 24 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए चलाया गया टीकाकरण अभियान

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सभी जिला पदाधिकारियों को पूरे राज्य में मंगलवार को सार्वजनिक स्थलों में मास्क पहनने एवं कोविड अनुकूल व्यवहार के अनुपालन और दुकानों, प्रतिष्ठानों को खोलने संबंधी शर्तो के अनुपालन के संबंध में विशेष जांच अभियान संचालित करने का निर्देश दिया गया।

ड्राइवर व यात्रियों से वसूले गए 16.73 लाख रुपये

सभी जिला पदाधिकारियों एवं जिला पुलिस अधीक्षकों से प्राप्त सूचना के अनुसार, इस विशेष जांच अभियान के दौरान पूरे राज्य में कुल 15,161 लोगों से सावर्जनिक स्थल पर मास्क नहीं पहनने के लिए 7,35,900 रुपये बतौर जुर्माने के रूप में वसूल किए गए।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वैक्सीन के बाद व्यक्ति के शरीर पर चिपक रहे बर्तन और चाबी, डॉक्‍टर बता रहे अफवाह

उन्होंने बताया कि इस अभियान में कुल 5,151 वाहनों की जांच के क्रम में चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन नहीं किए जाने के लिए कुल 16,73,100 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

इस प्रकार राज्यभर में कुल 1,672 दूकानों और प्रतिष्ठानों की जांच की गई तथा उन पर कुल 20,050 रुपये का जुर्माना लगाया गया। अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार विशेष जांच अभियान के दौरान एक दिन में 24,29,050 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.