scriptCoronavirus ने ली नवजात की जान, देश में अब तक सबसे कम उम्र के मरीज की मौत | Tripur two days old child dies due to Coronavirus smallest Patients in India | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus ने ली नवजात की जान, देश में अब तक सबसे कम उम्र के मरीज की मौत

देश में लगातार बढ़ रहा है Coronavirus का खतरा
Tripura में Covid-19 संक्रमण के चलते नवजात की हुई मौत
प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 5,251 तक पहुंची

नई दिल्लीAug 03, 2020 / 01:10 pm

धीरज शर्मा

Coronavirus in India

कोरोना वायरस के चलते देश के सबसे छोटो मरीज की गई जान

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। रोजाना देश में 50 हजार से ज्यादा कोरोना से संक्रमित लोगों के नए मामले ( Corona New Cases ) सामने आ रहे हैं। वहीं 37 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कोरोना वायरस से मौत को लेकर एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है।
दरअसल कोविड-19 ( Covid 19 ) संक्रमण के चलते देश में सबसे छोटे मरीज की मौत हो गई। त्रिपुरा ( Tripura ) में दो दिन पहले जन्मे नवजात ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी। कोरोना काल के बीच इस मासूम की मौत ने हर किसी को भावुक कर दिया।
पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहा नेताओं की हत्या का मामला, अब टीएमसी नेता की हत्या से मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

मामला त्रिपुरा की राजधानी अगरतला का है। जहां दो दिन के नवजात ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उसकी मां को कोरोना संक्रमित पाया गया था। यही वजह है कि दो दिन पहले जन्मे बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही आई थी। हालांकि अस्पताल ने बच्चे का इलाज शुरू कर दिया था, लेकिन ये मासूम ज्यादा देर कोरोना का प्रकोप झेल नहीं पाया और उसकी मौत हो गई।
इस मामले को लेकर राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आने के बाद दो दिन के एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। उन्होंने राज्य के साथ देश में भी ये सबसे कम उम्र के कोरोना संक्रमित की मौत का मामला है।
बच्चे की सांस नली में छेद की समस्या

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बच्चे की सांस लेने वाली नली में छेद होने की वजह से उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। अधिकारी ने बताया कि बच्चा अपूर्ण उत्सर्जन प्रणाली के साथ पैदा हुआ था। बच्चे का जन्म गुरुवार को अगरतला के सरकार अस्पताल में ही हुआ था।
सावधान! मौसम को लेकर विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

आपको बता दें कि त्रिपुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के 251 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,251 हो गई है। इनमें एक्टिव केस 1747 हैं, जबिक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 3463 है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus ने ली नवजात की जान, देश में अब तक सबसे कम उम्र के मरीज की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो