पश्चिम बंगालः TMC नेता बाबर अली की हत्या से मचा हड़कंप, घर में घुसकर किया हमला

  • West Bengal जारी है नेताओं की हत्या का सिलसिला
  • अब दो गुटों के संघर्ष में TMC Leader Babar Ali की हत्या, घर में घुसकर किया गया हमला
  • अस्पताल पहुंचने से पहले ही हुई मौत, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Aug 2020, 12:36 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां दो गुटों के बीच झड़प में तृममूल कांग्रेस ( TMC ) के नेता बाबर अली ( Babar Ali ) की हत्या ( Murder )के मामले से हड़कंप मच गया है। घटना प्रदेश के बांकुर जिले स्थित बेलियारा इलाके की बताई जा रही है।

यहां गांव के ही दो समूहों के बीच जोरदार झड़प ( Clash Between two Group ) हो गई। बताया जा रहा है कि टीएमसी नेता के घर में घुसकर कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में उनकी जान चली गई। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के नेताओं की हत्या के मामले सामने आ रहे थे, इसको लेकर काफी राजनीतिक बवाल भी मचा था। इस बीच टीएमसी नेता की हत्या ने एक बार फिर इस विवाद को हवा दी है।

मशहूर साउथ इंडिया रेस्त्रा के सांभर में निकली मरी हुई छिपकली, जानें फिर क्या हुआ

पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबर अली की हत्या से बवाल शुरू हो गया है। पुलिस के मुताबिक, ये घटना रविवार की है। यहां दो समूहों के बीच शनिवार की रात झड़प हो गई थी, इसके बाद रविवार सुबह पूर्व पंचायत प्रधान और टीएमसी नेता शेख बाबर अली पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में टीएमसी नेता की जान चली गई।

फिलहाल पुलिस ने मामले में संदिग्ध पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की छानबिन शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि बाबर अली अपने घर में टीवी देख रहे थे, इसी बीच कुछ लोग टीएमसी दफ्तर पहुंचे और वहां तोड़फोड़ करने लगे। अली ने उन्हें रोकने की कोशिश की ती उन्होंने अली पर जानलेवा हमला कर दिया।
घायल अवस्था में ही टीएमसी नेता को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिवार ने लगाया आरोप
टीएमसी नेता के परिजनों की मानें तो वे अपने इलाकों में काफी लोकप्रिय थे। यही वजह है थी कि विरोधियों की आंख में हमेशा खटकते रहते थे।

वहीं इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री और जिला टीएमसी अध्यक्ष श्यामल सांत्रा ने कहा है कि 'हम चाहते हैं कि इस हत्या में जो लोग शामिल हैं, उन्हें कड़ी सजा मिले।' श्यामला ने बाबर के परिजनों से भी मुलाकात की और धैर्य रखने की बात कही।

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी की सबसे बड़ी चेतावनी, जानें किन राज्यों में अगले चार दिन तक भारी बारिश करेगी परेशान

दरअसल पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की एक-एक करके हत्या हो रही थी। अब सत्ताधारी दल टीएमसी के नेता ही हत्या ने एक बार फिर कानून व्यवस्था को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं।

BJP
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned