15 अक्टूबर से Unlock होगी जिंदगी! शादियों में फिर लौटेगी रौनक, शामिल हो सकेंगे 200 लोग

-Unlock 5 Guidelines: कोरोना महामारी ( Coronavirus ) के कारण इस साल वेडिंग सीजन ( Wedding Season ) फीका रहा।
-लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद अनलॉक की प्रक्रिया में केंद्र सरकार ने लगभग सभी क्षेत्रों में रियायतें दी है।
-अनलॉक 5 में 15 अक्टूबर से शादी जैसे समारोहों में अब 200 लोग ( 200 People Can Participate in Events ) शामिल हो सकेंगे।

By: Naveen

Published: 07 Oct 2020, 03:00 PM IST

नई दिल्ली।
Unlock 5 Guidelines: कोरोना महामारी ( coronavirus ) के कारण इस साल वेडिंग सीजन ( Wedding Season ) फीका रहा, क्योंकि संक्रमण के कारण तमाम तरह की बंदिशें रहीं और ऊपर से सीमित संख्या में सावे। इसी वजह से कुछ लोगों ने शादियां पोस्टपोन कर दीं और कुछ लोगों ने केवल परिवार के लोगों के बीच ही शादी कर लीं। लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद अनलॉक की प्रक्रिया में केंद्र सरकार ने लगभग सभी क्षेत्रों में रियायतें दी है। अनलॉक 5 में 15 अक्टूबर से शादी जैसे समारोहों में अब 200 लोग ( 200 People Can Participate in Events ) शामिल हो सकेंगे। इससे पार्टी आयोजित करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है। पिछले 6 महीने से शादियों से गायब हो चुकी रौनक एक बार फिर लौटेगी।

बेहद खतरनाक होता जा रहा है COVID-19, हॉस्पिटल में भर्ती 5 में से 4 मरीज में इस बीमारी के लक्षण

तैयारियों में जुटे वेडिंग कारोबारी
15 अक्टूबर के बाद शादियों में एक बार फिर रौनक लौटेगी। इसके लिए शादी-पार्टी में वेडिंग प्वाइंट, फ़ॉर्म हाउस बिज़नेस से जुड़े लोग एक बार फिर शादियों की तैयारियों में जुट गए हैं। कारोबारियों का मानना है कि आने वाले समय में वेडिंग सीज़न उन्हें इस बेहद मुश्किल समय में बड़ी राहत दे सकता है। अब 200 लोगों की गैदरिंग की परमिशन मिलने के बाद शादियों की रौनक लौटने की उम्मीद है। इसके चलते अब फूल का काम करने से लेकर, डीजे, कैटरिंग आदि की बुकिंग शुरू होने लगी है।

Navratri, Dussehra और Diwali मनाने को लेकर सरकार ने क्या कहा? जानें किन चीजों पर लगी रोक

17 अक्टूबर से शुरू होंगे सावे
इस बार 17 अक्टूबर शारदीय नवरात्रि के साथ ही शादियों का सीज़न शुरू हो रहा है। वेडिंग से जुड़े लोगों का कहना है कि 200 लोगों की परमिशन के बाद नवंबर, दिसंबर में होने वाली शादियां कुछ हद तक आर्थिक नुकसान कम कर सकती हैं। हालांकि, बड़ी शादियों के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, शादी समारोह जैसे आयोजनों में सैनिटाइज़ेशन से लेकर कोरोना की गाइडलाइंस का ध्यान रखने के लिए कैटरिंग, टेंट हाउस से जुड़े लोगों जानकारी दी जा रही है।

COVID-19 virus coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned