विजेंद्र गुप्‍ता ने केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका

विजेंद्र गुप्‍ता ने केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Jun, 04 2019 03:29:55 PM (IST) | Updated: Jun, 04 2019 03:39:29 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • विजेंद्र गुप्‍ता ने दिल्‍ली सीएम और डिप्‍टी सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया
  • केजरीवाल ने विजेंद्र गुप्‍ता पर हत्‍या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था
  • गुप्‍ता का आरोप है कि हत्‍या की साजिश में गलत तरीके से फंसाने की हो रही है कोशिश

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी और दिल्‍ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्‍ता ने अपनी छवि धूमिल करने के आरोप में मंगलवार को एक मुकदमा दायर कराया है। उन्‍होंने मानहानि का मुकदमा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज कराया है। हाल ही में केजरीवाल और सिसोदिया ने विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्‍ता पर हत्‍या की साजिश रचने वालों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

BJP-JDU में गतिरोध से RJD को मिल गया चुनावी सदमे से उबरने का मौका?

माफी न मांगने पर कराया मुकदमा दर्ज

इससे पहले भाजपा नेता विजेंद्र गुप्‍ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक कानूनी नोटिस भेजा था। कानूनी नोटिस भेजकर उन्‍होंने दोनों से एक सप्‍ताह के अंदर माफी मांगने को कहा था। ऐसा नहीं करने के बाद विपक्ष के नेता ने पटियाला हाउस कोर्ट में सीएम केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पुडुचेरी में बॉस कौन? किरण बेदी की याचिका पर SC में सुनवाई आज

court

फंसाना चाहते हैं केजरीवाल

विजेंद्र गुप्‍ता ने मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा नेता आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल हत्‍या की कथित साजिश में उन्‍हें गलत तरीके से फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। हकीकत यह है कि 4 मई को थप्‍पड़कांड से पहले अरविंद केजरीवाल ने जन संपर्क अधिकारी से अपने वाहन के आसपास मौजूद सुरक्षा घेरे को हटाने का निर्देश दिया था। ये बात सीएम केजरीवाल के निर्देश वाले रोजनामचे में दर्ज हैं।

 

राज का खुलासा होने पर लगाया आरोप

भाजपा नेता का कहना है कि इस बयान का आप को चुनावी फायदा नहीं मिला। मैंने, इसका खुलासा 4 मई को ट्वीट में कर दिया था। इसलिए केजरीवाल यह कह रहे हैं कि उनका पीएसओ भाजपा को रिपोर्ट करता है। डिप्‍टी सीएम सिसोदिया ने भी पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल की हत्‍या की साजिश रचने वालों में गुप्‍ता भी शामिल हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने एक पंजाबी चैनल को दिए साक्षात्‍कार में इंदिरा गांधी की तहर खुद की हत्‍या का जिक्र किया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned