weather updates: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

weather updates: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
weather updates: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मानसून सीजन भले ही खत्म हो गया हो लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी जारी है। खासकर उत्तर भारत से बारिश का मोहभंग नहीं हो रहा है।

नई दिल्ली। मानसून सीजन भले ही खत्म हो गया हो लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी जारी है। खासकर उत्तर भारत से बारिश का मोहभंग नहीं हो रहा है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों में बादल छाने और बारिश होने की संभावना जताई है।

वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है। मौसम विज्ञान ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मध्‍य पर्वतीय क्षेत्र में बारिश हो सकती है। वहीं पहाड़ियों पर बर्फबारी भी हाे रही है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के सोलापुर में अमित शाह बोले- अगर वे एक सैनिक मारेंगे, तो हम उनके 10 सैनिक मारेंगे

rwqsssssss.jpg

उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश हवा में आद्र्रता के कारण रात में हल्की ठंडक का अहसास हो रहा है। प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून विदाई की कगार पर है। वापसी की सीमा रेखा पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से होकर गुजर रही है। प्रदेश में अब पूरी तरह से मौसम शुष्क रहने के संकेत हैं।

मध्य प्रदेश में आंशिक बादल छाए

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, वहीं राज्य के पश्चिमी हिस्से में आगामी 24 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना बनी है। राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। शुक्रवार को एक बार फिर कई स्थानों पर आंशिक बादलों का डेरा है, हालांकि गर्मी और उमस का असर भी बना हुआ है।

rwqsss.jpg

24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश

राज्य में कई स्थानों पर बादलों के छाने से जहां मौसम राहतभरा हो जाता है, वहीं बारिश के बाद निकली तेज धूप परेशान करने लगती है। बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ीं हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में राज्य के पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है क्योंकि मानसून की वापसी हुई है। इसके अलावा आगामी दिनों में भी बारिश के आसार बने रहेंगे।

महाराष्ट्र में कई जिलों में बारिश

शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.2 डिग्री, ग्वालियर का 19.6 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में कुछ हिस्सों में बुधवार को बारिश हो सकती है। पश्चिमी महाराष्ट्र और उत्तरी महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश हो रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned