जापान में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, मिट्टी धंसने से कई घर बहे, 19 लापता

जापान की राजधानी टोक्यो के पश्चिमी अतामी शहर में मिट्टी धंसने से कई घर पानी में बह गए। इस दौरान करीब 19 लोग लापता हो गए है।

नई दिल्ली। जापान में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के बाद पहाड़ी से भूस्खलन शूरू हो गया है। शनिवार को जापान की राजधानी टोक्यो के पश्चिमी अतामी शहर में मिट्टी धंसने से कई घर पानी में बह गए। इस दौरान करीब 19 लोग लापता हो गए है। प्राधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। इसका वीडियो और तस्वीरे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। देखते ही देखते मिट्टी अपने साथ कई मकानों को तहस—नहस करते हुए आगे बढ़ती गई।

युद्धस्तर पर रेस्क्यू काम जारी
प्रांत के आपदा प्रबंधन अधिकारी ताकामिची सुगियामा ने कहा कि लापता लोगों को ढूंढने रेस्क्यू टीम युद्धस्तर पर काम कर रही है। आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है। उन्होंने कहा कि इजुशान नामक इलाके में मिट्टी धंसने की घटना सामने आई है। इलाके के कुछ लोगों ने भारी बारिश को देखते हुए इलाके को पहले ही खोली कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः तीन दिन और दो खास मुलाकातों के बाद इस्तीफे के लिए राजी हुए तीरथ सिंह रावत, जानिए पूरा घटनाक्रम

 

एक्सप्रेसवे और ट्रेनें बंद
आपदा को देखते हुए कानागावा और शिहुओको के बीच टोमेई एक्सप्रेसवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। वही, टोक्यो और शिन ओसाका के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश और भूस्लखन के चलते नदियों के जलस्तर बढ़ने की चेतावनी जारी की है। आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में लगातार बारिश के कारण जापान का दक्षिणी इलाके में बाढ़ के बाद भूस्खलन की घटनाएं सामने आईं थी।

यह भी पढ़ेँः उत्तराखंड में सियासी संकट गहराया, सीएम तीरथ सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

 


भारी बारिश से नदियां उफान पर
सोशल मीडिया पर फुटेज वायरल हो रही है जिसमें काली मिट्टी को एक पहाड़ से नीचे गिरती नजर आ रही है। इस दौरान वह रास्ते में घरों को अपनी चपेट में ले रही है। उन्हें तबाह करती हुई आगे बढ़ रही है। इस दौरान इलाके में रहने वाले लोग असहाय होकर अपने आंखों के सामने घरों को टूटते हुए देख रहे हैं और कैमरे में इस खतरनाक घटना को रिकॉर्ड कर रहे हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned