America का बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी आतंकियों ने भारत में पुलवामा समेत अन्य हमलों को दिया अंजाम

HIGHLIGHTS

  • अमरीका ( America ) ने खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान ( Pakistan ) की धरती से कई आतंकी संगठन ( Terrorist Orgnization ) ऑपरेट हो रहे हैं
  • पुलवामा हमले ( Pulwama Terror Attack ) के बाद भी पाकिस्तान ने जैश और अन्य आतंकी संगठनों पर कोई कार्रवाई नहीं की।
  • पाकिस्तानी आतंकियों ने भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ( Terror Attack In india, Afghanistan and Sri Lanka ) में कई बड़े हमलों को अंजाम दिया है।

वॉशिंगटन। आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान ( Terror Organization in Pakistan) की पोल एक बार फिर से खुल गई है। भारत समेत दुनियाभर में आतंकी गतविधियों को अंजाम देने को लेकर अमरीका ( America ) ने एक बड़ा खुलासा किया है। एक हालिया रिपोर्ट में अमरीका ने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है।

दरअसल, अमरीका ने अपनी एक रिपोर्ट में ये बताया है कि पाकिस्तान भले ही छोटे-छोटे कदम आतंकियों के खिलाफ उठाते रहे हों, लेकिन भारत और अफगानिस्तान में आतंकी हमलों ( Terror Attack In India and Afghanistan ) को अंजाम देने वाले आतंकी पाकिस्तान के सरजमी पर ही पनप और फल-फूल रहे हैं। पाकिस्तान सरकार ( Pakistan Government ) ने सबकुछ जानते हुए भी इसे रोकने के लिए कुछ भी कदम नहीं उठाया।

पाकिस्तानी एयर चीफ मार्शल की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार

अमरीका के स्टेट डिपार्टमेंट की 'कंट्री रिपोर्ट्स ऑन टेररिज्म' में साल 2019 में हुए आतंकी घटनाओं का जिक्र किया गया है। इसमें कहा गया है, 'अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों के अलावा दक्षिण एशिया में 2019 में भारत के जम्मू-कश्मीर और श्रीलंका में में उग्रवाद और आतंकवाद की घटनाएं हुईं।'

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ISIS ने सीरिया में मार्च में अपने आखिरी गढ़ को गंवा दिया, लेकिन भारत और पाकिस्तान में अपनी जड़ें जमाने में जुट गया है। ISIS ने ही श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए हमले की जिम्मेदारी भी ली।

पुलवामा हमले में जैश का हाथ

अमरीका ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा ( Pulwama Terror Attack ) में हुए हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) का हाथ था। हालांकि इस हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के फंडिंग को रोकने और भारत को निशाना बनाने वाले आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने की कोशिश की।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान ने भले ही कुछ छोटे कदम उठाए हों, लेकिन भारत को निशाना बना रहे लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को ऑपरेट करने दिया। पाकिस्तान लगातार दूसरे आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना रहा। इतना ही नहीं अफगानिस्तान में भी पाकिस्तान ने हमले होने दिए।

पाकिस्तान: दिल्ली हिंसा और ट्रंप के बयान पर बोले कुरैशी, अपने बर्ताव और नीतियों की समीक्षा करे भारत

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने जैश के संस्थापक और संयुक्त राष्ट्र ( United Nation ) द्वारा आतंकी घोषित किए जा चुके मसूद अजहर और 2008 के मुंबई धमाकों के 'प्रॉजेक्ट मैनेजर' साजिद मीर जैसे आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आज दोनों कथित रूप से पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं।

बता दें कि पूरी दुनिया में हो रहे आतंकी हमलों के तार किसी न किसी रूप में पाकिस्तान से जुड़ जाते हैं। इसके बावजूद भी पाकिस्तान सरकार आतंकियों पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है। चूंकि पाकिस्तान में सेना का वर्चस्व है और सेना आतंकियों के साथ मिलकर भारत विरोधी गतिविधियां चलाती है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned