ऑस्ट्रेलिया: स्कूल पर छाया अनजाने बीमारी का साया, अब तक 200 छात्र बीमार

ऑस्ट्रेलिया: स्कूल पर छाया अनजाने बीमारी का साया, अब तक 200 छात्र बीमार

क्वींसलैंड के मिडिल पार्क स्कूल में कक्षाओं की सफाई के लिए विशेष प्रबंध कराया गया है। इसके लिए स्कूल में सफाई विशेषज्ञों की टीम को भेजा गया।

सिडनी। आस्ट्रेलिया के एक स्कूल में एक अज्ञात फ्लू का आतंक छाया हुआ। इसके चपेट में आने से वहां के सैंकड़ों से अधिक छात्र बीमार पड़ गए है। इस बारे में छपी मीडिया रिपोर्ट की माने तो इतनी तादात में बच्चों के बीमार होने के चलते वहां के स्कूलों में अफरा-तफरी का माहौल है। ये मामले क्वींसलैंड के मिडिल पार्क स्कूल से सामने आए हैं।

अभी तक लगभग 200 छात्रों के बीमार होने की खबर

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्लू के प्रकोप से अभी तक लगभग 200 छात्र बीमार हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को क्वींसलैंड के मिडिल पार्क स्कूल में कक्षाओं की सफाई के लिए विशेष प्रबंध कराया गया है। इसके लिए स्कूल में सफाई विशेषज्ञों की टीम को भेजा गया।

बांग्लादेश: बाल विवाह के खिलाफ सरकार सख्त, यूनिसेफ के साथ मिलकर शुरू की योजना

'असाधारण प्रकोप' के खत्म होने तक बच्चों को घर पर ही रहने की हिदायत

इतने अधिक संख्या में विद्यार्थियों के बीमार होने के बावजूद भी स्कूल हालांकि खुला रहा। लेकिन स्कूल की प्रिंसिपल एनी किचिन ने इस 'असाधारण प्रकोप' के खत्म होने तक माता-पिता से अपने बच्चों को घर पर ही रखने का आग्रह किया।

अमरीका: 6 साल के बच्चे रयान की अनोखी कहानी, यूट्यूब ने बनाया सेलेब्रिटी

प्रकोप से निपटने के लिए स्कूल कर रहा है हरसंभव प्रयास

इस संबंध में क्वींसलैंड शिक्षा विभाग ने एक बयान जारी किया। बयान ये कहा गया कि बच्चों के बीमार होने का इस प्रकोप से निपटने के लिए स्कूल हरसंभव प्रयास कर रहा है और आगामी दिनों में स्कूल परिसर की अतिरिक्त सफाई कराई जाएगी।

यूएई: भारतीय नाबालिग लड़की के साथ कुरान पढ़ाने वाले ने की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

फैले हुए इस गंभीर फ्लू पर विशेषज्ञों की राय

वहीं इस बीमारी वाले आतंक पर विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह इन्फ्लूएंजा ए और बी हो सकता है।

Ad Block is Banned