कंबोडिया: इमारत गिरने से 36 लोगों की मौत, सरकार ने पीड़ितों के लिए मुआवजे का किया ऐलान

  • राहत और बचाव अभियान में मलबे के नीचे से 23 लोग निकाले गए
  • 43 घंटों तक चला राहत और बचाव कार्य

नोम पेन्ह। कंबोडिया ( Cambodia ) में एक इमारत के गिरने ( building collapse ) से हादसा हुआ है। इस घटना में 36 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, राहत और बचाव अभियान में मलबे के नीचे से 23 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्रधानमंत्री हुन सेन ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

43 घंटों तक चला राहत और बचाव कार्य

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नोम पेन्ह के दक्षिण में 150 किलोमिटर दूर तटीय शहर केप में शुक्रवार दोपहर को सात मंजिला इमारत ढह गई थी। 43 घंटों तक चला राहत और बचाव कार्य सुबह 11.35 बजे (स्थानीय समय अनुसार) खत्म हुआ। प्रधानमंत्री हुन सेन ने पत्रकारों से बात करते हुए इन आंकड़ों की पुष्टि की और कहा कि इमारत के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि चूंकि यह एक दुर्घटना थी, इसलिए प्रांतीय गवर्नर अपने पद पर बने रहेंगे।

पाकिस्तान: सद्भावना के तहत 20 भारतीय मछुआरें रिहा, वाघा बॉर्डर के रास्ते आज पहुंचेंगे भारत

पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान

कंबोडिया के नेता ने कहा कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 50 हजार डॉलर का भुगतान किया जाएगा, इसके अतिरिक्त अंतिम संस्कार में आने वाली लागत की भी भरपाई की जाएगी। वहीं घायलों को सरकार की तरफ से 10 हजार डॉलर देने की बात कही गई है। उन्होंने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि यदि अब अंत में कोई व्यक्ति घटनास्थल से जीवित निकलता है तो उसे 20 हजार डॉलर का मुआवजा दिया जाएगा।

23 जिंदा बचे लोगों में से 15 पुरुष और 8 महिलाएं

शुरुआत में ऐसा बताया जा रहा था कि निर्माणाधीन इमारत में घटना के वक्त 30 से 40 लोग काम कर रहे थे। हालांकि, अब तक जो मिले हैं उनका आंकड़ा 59 पहुंच गया है। 23 जिंदा बचे लोगों में से 15 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned