script

क्लर्क ने थमाया गलत Lottery Ticket, लेकिन किस्मत ने जितवा दिया 15 करोड़ रुपए का इनाम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2020 01:14:40 pm

Clerk ने गलती से शख्स को थमाया दूसरा टिकट, किस्मत से जितवा दिया 15 करोड़ का इनाम
Michigon के Detroit का मामला, गैस स्टेशन पर टायरों में हवा भरवाने के लिए रुका था शख्स
10 डॉलर की जगह मिला 20 डॉलर का टिकट, फिर जो हुआ उसने उड़ा दिए सबके होश

Man in detroit won $2 million in lottery

गलती से मिले टिकट से शख्स की खुली 15 करोड़ रुपए की लॉटरी

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस ( Coronavirus ) जैसी महामारी से जूझ रही है। कोरोना संकट के चलते दुनिया की आर्थिक गति को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी से लेकर खास तक हर कोई इस वक्त कई तरह के समस्याओं से घिरा हुआ है। लॉकडाउन ( Lockdown ) के कारण आर्थिक मोर्चे पर और भी समस्याएं खड़ी हो गई हैं। जरा सोचिए आर्थिक तंगी के इस दौरान किसी लॉटरी ( Lottery )खुल जाए तो नजारा कैसा होगा।
ये तो आप लोग जानते ही होंगे कि लॉटरी जीतने के लिए किस्मत का होना बहुत जरूरी है। लेकिन अगर आपकी लॉटरी किसी दूसरे की गलती से खुल जाए तो मजा दोगुना हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ, जिसने मांगा तो 10 डॉलर का टिकट था, लेकिन गलती से क्लर्क ( Clerk ) ने उसे 20 डॉलर वाला टिकट दे दिया। बस इस गलती से मिले टिकट का नंबर लॉटरी में खुल गया और इसके साथ ही इस शख्स ने जीत लिए करोड़ों रुपए।
हाथ में महिला का सिर लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचा शख्स, मच गया हड़कंप

a9ne8wm_460s.jpg
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जाने किन राज्यों में होगी भारी बारिश

लॉटरी खुलने का ये मामला अमरीका का है। जहां मिशिगन ( Michigon ) के डेट्रायट ( Detroit ) में लॉटरी की एक दुकान वाले ने एक सख्स को गलती से गलत लॉटरी टिकट थमा दिया। खास बात यह है कि लेने वाले शख्स ने भी बिना देखे वो लॉटरी का टिकट ले लिया। लेकिन इन दोनों को ये नहीं पता था कि जिस टिकट को लेकर उनसे गलती हुई है वो 2 मिलिनय डॉलर की लॉटरी (लगभग 15 करोड़ रुपये) खुल जाएगी।
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक मिशिगन लॉटरी ने बताया कि एक आदमी मिशिगन के ईस्टपॉइंट स्थित गैस स्टेशन पर गाड़ी में हवा भरवाने रुका और उसने 7 स्क्रैच वाले 10 डॉलर का लॉटरी टिकट मांगा।
लॉटरी जीतने वाले शख्स ने बताया कि जब मैंने लॉटरी टिकट मांगा तो गलती से क्लर्क ने मुझे 20 डॉलर का टिकट दे दिया। मैंने उसे बदलने के लिए कहा तो कुछ लोगों ने मुझे टिकट रख लेने के लिए कहा, मुजे खुशी है कि मैंने उनकी बात मान ली और टिकट रख लिया।
57 वर्षीय व्यक्ति ने 2 मिलियन डॉलर के बजाय लगभग 1.3 मिलियन डॉलर की राशि लेने का फैसला किया।

एक ही नंबर पर दो बार खुली थी लॉटरी
आपको बता दें कि करीब एक महीने पहले ऐसा ही हैरान करने वाला एक और मामला काफी सुर्खियों में रहा था। जब एक ही नंबर पर दो बार लॉटरी खुली थी।
नॉर्थ कैरोलिना की एक महिला ने पावरबॉल प्राइज लॉटरी में 2 मिलियन डॉलर यानी करीब 15 करोड़ की रकम जीतीं. लॉटरी का नंबर कॉम्बिनेशन वही था, जिसकी बदौलत 3 साल पहले उन्होंने 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख की रकम जीती थी.
डरहम में रहने वाली लॉटरी विनर शनिका मिलर ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने नॉर्थ कैरोलिना लॉटरी के अधिकारियों को बताया है कि पावरबॉल लॉटरी टिकट उन्होंने ऑनलाइन खरीदा था। उसने उसी नंबर की लॉटरी खरीदी, जो इसके पहले वो खरीदती आई थीं। वो नंबर उसके बच्चे के जन्मदिन का नंबर है।

ट्रेंडिंग वीडियो