script

कोरोना संक्रमित Donald Trump की हालत स्थिर, जल्द अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2020 08:52:24 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मेडिकल टीम ने बताया कि उन्हें रेमिडेसिवियर (Remdesivir) की दूसरी खुराक दी गई है।
दो दिनों में ट्रंप (Donald Trump) को बुखार नहीं आया है, वहीं शरीर में ऑक्सीजन लेवल बेहतर बताया गया है।

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत स्थिर बताई जा रही है।

वाशिंगटन। कोरोना से संक्रमित अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)की हालत स्थिर है। रिपोर्ट के अनुसार उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। 74 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप का मैरीलैंड स्थित एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी मेडिकल टीम ने बताया कि उन्हें रेमिडेसिवियर (Remdesivir) की दूसरी खुराक दी गई है। उनके किडनी और लीवर सामान्य स्थिति में काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें जल्द छुट्टी मिल सकती है।
https://twitter.com/ANI/status/1312784182221828096?ref_src=twsrc%5Etfw
वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोज के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति शुक्रवार को तेजी से बिगड़ी थी। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि उन्हें बुखार है और ब्लड ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिर रहा है। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा गया। मेडोज ने ये टिप्पणी मीडिया में दिए एक बयान में कही। इसमें 74 वर्षीय राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर दो दिनों का आकलन किया गया था।
China की भारत को घेरने की कोशिश, बांग्लादेश से रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने की चली चाल

फॉक्स न्यूज की होस्ट जेनिन पेर्रो ने कहा “मैं आपसे सबसे बड़ी बात कह सकता हूं वो ये कि हमने देखा कि ट्रंप को अब बुखार नहीं है और ऑक्सीजन लेवल भी उनका काफी बेहतर है।” उन्होंने कहा- इससे पहले उनकी सेहत चिंताजनक थी। उन्हें बुखार था और ऑक्सीजन लेवल तेजी के साथ गिर रहा था।
गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके साथ उनकी पत्नी मिलेनिया को भी कोराना संक्रमित पाया गया था। कोविड-19 की रिपोर्ट आते ही दोनों को क्वारंटीन कर दिया गया। इसे पहले उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी।
कोरोना से संक्रमित President Trump के सेहत को इन चार वजहों से है ज्यादा खतरा

वाइट हाउस के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप को “हल्के लक्षण” हैं मगर डॉक्टरों के कहने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी सेहत में सुधार हुआ है। इससे पहले की उन्हें बुखार भी आया, जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग चिंतित था। हाल ही में ट्रंप ने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के साथ एक बहस में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने बिडेन के मास्क पहनने का मजाक उठाया था। इस बहस में बिडेन को आगे बताया गया है। ट्रंप को अभी दो और बहस में हिस्सा लेना है।

ट्रेंडिंग वीडियो