scriptभूकंप के झटकों से फिर हिली धरती, भारत के साथ California में भी आया Earthquake | earthquake in magnitude 5 5 quake hits shaky California desert region | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भूकंप के झटकों से फिर हिली धरती, भारत के साथ California में भी आया Earthquake

-Earthquake Alert: कैलिफोर्निया ( California ) में बुधवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई।-अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ( US Geological Survey ) का कहना है कि बुधवार की शाम 6:32 बजे भूकंप आया। और Ridgecrest के छोटे शहर के उत्तर में 13.6 मील (22 किलोमीटर) केंद्रित था।-भूकंप का झटका बेहद तेज था। जिसकी वजह से लोगों में दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर निकल आए।

नई दिल्लीJun 04, 2020 / 11:09 am

Naveen

earthquake in magnitude 5 5 quake hits shaky California desert region

भूकंप के बड़े झटकों से फिर हिली धरती, भारत के साथ इस देश में भी आया Earthquake

Earthquake Alert: कैलिफोर्निया ( California ) में बुधवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ( US Geological Survey ) का कहना है कि बुधवार की शाम 6:32 बजे भूकंप आया। और Ridgecrest के छोटे शहर के उत्तर में 13.6 मील (22 किलोमीटर) केंद्रित था।

हालांकि, किसी तरह के नुकसान या चोट की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। लेकिन, भूकंप का झटका बेहद तेज था। जिसकी वजह से लोगों में दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर निकल आए। एकबारगी तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया।अमेरिकी मीडिया के अनुसार, भूकंप के चलते स्थानीय न्यूज चैनल का प्रसारण बंद किया गया, क्योंकि लाइट्स को हिलता देख एंकर स्टूडियो से बाहर आ गए। इस भूकंप ने लॉस एंजिल्स शहर की इमारतों को भी हिलाकर रख दिया।

दो महीने में 7 बार भूकंप से दहला दिल्ली-एनसीआर, वैज्ञानिकों ने इन इलाकों में बड़ी तबाही की दी चेतावनी

https://twitter.com/latimes/status/1268358269866737668?ref_src=twsrc%5Etfw

 

दिल्ली में महसूस हुए झटके ( Earthquake in Delhi )
बता दें कि राजधानी दिल्ली के पास नोएडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बुधवार रात 10 बजकर 42 मिनट पर भूकंप के झटके आए। भूकंप का केंद्र नोएडा में था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है। भूकंप से जानमाल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में 10 से ज्यादा झटके महसूस हो चुके है। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Home / world / Miscellenous World / भूकंप के झटकों से फिर हिली धरती, भारत के साथ California में भी आया Earthquake

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो