scriptपाकिस्तान की संसद में माननीय सांसदों के बीच होने लगी हाथापाई, जानिए आगे क्या हुआ | fight between honorable MPs in Pakistan's parliament | Patrika News

पाकिस्तान की संसद में माननीय सांसदों के बीच होने लगी हाथापाई, जानिए आगे क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2018 03:47:39 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

संसद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद आपस में भिड़ते नजर आए।

pak sansad

pak sansad

लाहौर। पूरी दुनिया में संसद शायद अब हंगामे के बिना चल नहीं सकती हैं। भारत की तरह पाकिस्तान में शनिवार को संसद में भारी हंगामा देखने को मिला। हंगामे का स्तर इतना गिर गया कि मारपीट की नौबत आ गई। संसद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम-लीग-नवाज के सांसद आपस में भिड़ते नजर आए। जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के ऊर्जा राज्य मंत्री आबिद शेर अली और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद अमजद नियाजी के झगड़े पर विपक्षी पार्टी के सांसदों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
स्पीकर का घेराव कर लिया

सांसदों ने स्पीकर का घेराव कर लिया और पेश किए जा रहे बजट के पन्ने फाड़ दिए। इस दौरान सदन से बाहर जा रहे सांसद मुराद अली सरकार विरोधी नारे लगाते हुए एक मंत्री की तरफ हमलावर होने लगे , मगर सांसदों ने उन्हें काबू में कर लिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अली मोहम्मद ने सईद को शांत करने में कामयाबी हासिल की। एक और सांसद शहरयार अफरीदी सईद को किसी तरह संसद से बाहर ले गए। आखिरकार विपक्ष के विरोध और हंगामे के बीच मौजूदा पाकिस्तानी सरकार ने बजट पेश किया।
तय अवधि से बाहर जाकर पेश किया बजट

विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार ने बजट को इसकी तय अवधि से बाहर जाकर पेश किया जो कि असंवैधानिक है। फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो को खबर लिखे जाने तक दो हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके थे। बता दें कि पाक सरकार ने 2018-19 के लिए 5661 अरब रुपये का बजट संसद में पेश किया। इस बार पाक के रक्षा बजट में दस फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। पिछली बार पाकिस्तान का रक्षा बजट 999 अरब था। बजट को लेकर सरकार और विपक्ष में काफी मतभेद सामने आए हैं। विपक्ष का कहना कि सरकार ने पूरा बजट रक्षा पर खर्च कर दिया है। जबकि देश में कई मूलभूत समस्याएं हैं। इसके लिए सरकार कोई काम नहीं कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो