scriptभारत में कोरोना संकट पर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने जताया दुख, विश्व से मदद की अपील की | greta thunberg expressed grief over covid19 oxygencrisis | Patrika News

भारत में कोरोना संकट पर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने जताया दुख, विश्व से मदद की अपील की

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2021 05:04:30 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भारत में कोरोना से हो रहीं मौतों पर दुख व्यक्त किया है।

greta thunberg

greta thunberg

स्टॉकहोम। भारत में कोरोना की लहर को देखते विदेशों से संवेदना की लहर देखने को मिल रही है। स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भारत में कोरोना से हो रहीं मौतों पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर दुनियाभर के देशों से भारत की मदद का अनुरोध किया है। उन्होंने लिखा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखकर काफी दुख पहुंचा है।
यह भी पढ़ें

Google सीईओ सुंदर पिचाई भारत की कोरोना जंग में देंगे साथ, 135 करोड़ की आर्थिक मदद

उन्होंने ट्वीट कर दुनियाभर के देशों से भारत की मदद करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि भारत में कोरोना वायरस के ताजा मामलों को सुनकर बहुत दुख पहुंचा है। ग्रेटा थनबर्ग किसान आंदोलन के दौरान विवादित टूलकिट के संदेश के बाद विवादों में घिर गई थीं। भाजपा के नेताओं के साथ कई लोगों ने आरोप लगाया था कि भारत विरोधी साजिश के तहत ये टूलकिट प्रसिद्ध हस्तियों के जरिए शेयर किए गए। इसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था। हालांकि उसमें ग्रेटा का नाम शामिल नहीं था।
यह भी पढ़ें

भारत और फ्रांस की नौसेनाओं का अरब सागर में तीन दिन का युद्धाभ्यास शुरू

ग्रेटा थनबर्ग को जलवायु संकट को लेकर लड़ाई मे सबसे अच्छे वक्ताओं में गिना जाता है। उन्होंने कई बार अपने भाषणों से लोगों का दिल जीत लिया है। उनकी डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई ट्विटर वॉर की भी चर्चा रही। दिसंबर 2020 में स्वीडन की इस 16 वर्ष की पर्यावरण कार्यकर्ता को प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2019 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो