SCO सम्मेलन: दुनिया के सामने शर्मसार हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, तोड़ा प्रोटोकॉल

SCO सम्मेलन: दुनिया के सामने शर्मसार हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, तोड़ा प्रोटोकॉल

  • पीटीआई ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया वीडियो
  • इमरान खान ने हाल में प्रवेश कर रहे लोगों का अपमान किया
  • सऊदी अरब में आयोजित 14 वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में तोड़ा था प्रोटोकॉल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने SCO सम्मेलन में कूटनीतिक प्रोटोकॉल को तोड़ दिया। गुरुवार को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन समारोह था। इस दौरान उन्होंने हाल में प्रवेश कर रहे लोगों का अपमान किया।

बिश्केक में मोदी ने जिनपिंग को बताया- आतंक मुक्त वातावरण नहीं बना पा रहे पाक से बातचीत का कोई फायदा नहीं

imran

PTI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया वीडियो

दरअसल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में, खान को बैठे देखा गया है। वहीं बाकी सभी लोग हॉल में प्रवेश करने वाले राज्यों के प्रमुख का स्वागत करने के लिए खड़े थे। यह महसूस करने पर कि वह शायद अकेला बैठे हैं, वह कुछ देर के लिए खड़े रहे। बाद में वह फिर से बैठ गए।

अमरीका ने वीडियो फुटेज जारी कर ईरान को टैंकरों में विस्फोट का जिम्मेदार ठहराया

14 वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में इमरान ने राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ा था

खान ने इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में सऊदी अरब में आयोजित 14 वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ा था। सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज के साथ शिखर बैठक के दौरान खान ने उनके दुभाषिया से बात की। जबतक संदेश का अनुवाद किया जा सके, इससे पहले ही वह वहां से निकल गए। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। खान और SCO सदस्य देशों के नेता, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं, किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned