भगवान राम ने जैसे रावण को हराया, वैसे इस दीपावली हम कोरोना को हराएंगे: बोरिस जॉनसन

HIGHLIGHTS

  • ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson ) ने भारतीय समुदाय के लोगों की जमकर तारीफ की।

लंदन। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे बचाव के तमाम उपायों पर शोध कार्य किए जा रहे हैं। साथ कोरोना वैक्सीन को लेकर कई देशों के वैज्ञानिक कार्य कर रहे हैं। इन सबके बीच लोगों में ऊर्जा का संचार करने और मनोबल को बढ़ाने के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बड़ी बात कही है।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम ने रावण रूपी राक्षस को हराकर अपनी पत्नी सीता के साथ वापस अयोध्या लौटे थे और लोगों ने लाखों दीये जलाकर दीपोत्सव मनाया था, ठीक उसी तरह से हम इस दीपावली कोरोना वायरस रूपी राक्षस को हराएंगे और जीत हासिल करेंगे।

Britain: कोविड-19 से बचाव को लेकर पीएम जॉनसन ने एक माह का लॉकडाउन लगाया, दो दिसंबर तक जारी

जॉनसन ने प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने संदेश में कहा, सुरक्षित दीपावली मनाने के लिए भारतीय समुदाय ने काफी त्याग किया है और इस महामारी से लड़ने में प्रशासन को सहयोग भी दिया।

उन्होंने कहा कि भारतीयों ने अपनों के साथ वर्चुल दीपावली मनाने का फैसला किया है, मुझे पता है कि अपनों से दूर रहकर त्योहार मनाना आसान नहीं है। जॉनसन ने कहा कि भारतीयों के त्याग और संकल्प हमें एक प्रेरणा देता है।

संकल्प शक्ति से कोरोना को हराएंगे

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि निश्चित तौर पर अभी आगे बहुत ही कठिन चुनौतियां हैं। लेकिन मुझे लोगों के संकल्प शक्ति, लड़ने की क्षमता और समझदारी पर पूरा भरोसा है कि इस महामारी रूपी राक्षस को हराएंगे और एक बेहतर जिंदगी की ओर आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से दीपावली हमें सिखाती है कि अंधकार पर प्रकाश, बुराई पर अच्छाई और अज्ञानता पर ज्ञान की विजय होती है, उसी प्रकार इस कोरोना महामारी पर हमारी जीत होगी।

UN महासभा में ब्रिटेन ने भारत को सराहा, कहा- कोरोना वायरस से लड़ने में दिया बड़ा योगदान

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के दूसरे चरण की घोषणा की है, जो कि दो दिसंबर तक रहेगा। इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पीएम जॉनसन ने लोगों से अपील की है और सभी सरकारी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है।

मालूम हो कि अब तक ब्रिटेन में 11.7 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 49 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया की बात करें तो 5 करोड़ लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, वहीं 12.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned