गर्भवती महिला ने एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, जानिए क्यों डॉक्टर भी हैरान

पश्चिमी अफ्रीकी देश माली में गर्भवती महिला ने एक साथ नौ बच्चो को दिया जन्म,मां समेत 5 लड़कियां और 4 लड़के स्वस्थ्य

नई दिल्ली। आपने जुड़वा, तीड़वा बच्चों के जन्म को लेकर तो कई बार सुना या पढ़ा होगा, लेकिन क्या कभी ये सुना है कि किसी महिला ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया है। ऐसा हुआ है, पश्चिम अफ्रीकी देश माली ( Mali ) में। जहां एक प्रेग्नेंट महिला ( Pregnent Women ) ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है।

सरकार ने दावा किया है कि उनकी एक महिला नागरिक ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है। महिला को बेहतर इलाज के लिए मोरक्को ( Morocco ) लाया गया था। एक साथ 9 बच्चों का जन्म होने की इस घटना को काफी दुर्लभ माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेँः देश के इस राज्य से मिली दुर्लभ प्रजाति के डायनासोर की हड्डियां, जानिए कैसे दिखते थे 10 करोड़ साल पुराने ये जीव

33.jpg

ये है पूरा मामला
माली सरकार ने दावा किया है कि उनकी 25 वर्षीय महिला नागरिक ने हलीमा सिसे ने 9 बच्चों को जन्म दिया है। दरअसल महिला को बेहतर इलाज के लिए 30 मार्च को मोरक्को लाया गया था।

शुरुआत में माना जा रहा था कि महिला 7 बच्चों को जन्म देगी। हालांकि, 7 बच्चों के एक साथ जन्म वाली बात भी दुर्लभ है, लेकिन 9 बच्चों का एक साथ जन्म लेना अति दुर्लभ है। हालांकि अब तक मोरक्को के अधिकारियों ने इस तरह की जानकारी नहीं दी है।

5 लड़कियों और 4 लड़कों को दिया जन्म
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हलीमा सिसे ने ऑपरेशन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है। महिला और सभी बच्चों की हालत अब ठीक है।

माली की स्वास्थ्य मेंत्री फैंटा सिवी ने जानकारी दी कि महिला कुछ हफ्तों में घर वापस आ जाएगी।

यह भी पढ़ेँः देश में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटों में मौत के आंकड़ों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड

अल्ट्रासाउंड में आई थी ये जानकारी
माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान में कहा है कि माली और मोरक्को दोनों जगहों पर हुए अल्ट्रासाउंड में पता चला था कि हलीमा सिसे 7 बच्चों को जन्म देंगीं, लेकिन डिलीवरी के समय 9 बच्चे पैदा हुए।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned