scriptमेक्सिको में बड़ा हादसा: मेट्रो का पुल टूटकर गिरा, हवा में लटकी ट्रेन, 20 की मौत | Mexico City metro overpass collapses At least 20 dead | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मेक्सिको में बड़ा हादसा: मेट्रो का पुल टूटकर गिरा, हवा में लटकी ट्रेन, 20 की मौत

मेक्सिको सिटी में अचनाक मेट्रो का पुल टूटकर गिर गया और ट्रेन हवा में लटक गई। इस हादसे में 20 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

नई दिल्लीMay 04, 2021 / 03:40 pm

Shaitan Prajapat

 Mexico City metro overpass collapses

Mexico City metro overpass collapses

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में इस समय महामारी कोरोना वायरस का तांडव जारी है। कोरोना के कारण कई देशों में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। इसी बीच मेक्सिको से एक दुखद खबर सामने आ रही है। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में एक दुखद दुर्घटना हो गई। यहां एक पुल क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। इस दौरान उसके ऊपर से मेट्रो रेल गुजर रही थी। इस हादसे में करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 से ज्यादा लोग जख्मी बताया जा रहे हैं। फिलहाल राहत बचाव का कार्य जारी है। घायलों को मेट्रो से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारी दबाव में हेल्थकेयर वर्कर्स, जानिए किन परिस्थितियों में कर रहे काम

 

20 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल
राजधानी मेक्सिको सिटी में यह हादसा सोमवार रात 10.30 बजे 12 मेट्रो लाइन पर हुआ। इस दौरान पुल के ऊपर से मेट्रो ट्रेन गुजर रही थी। इसमें 20 लोगों की मौत और 70 लोग घायल हुए हैं। मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। जैसे ही मेट्रो का पुल नीचे गिरा, वहां पर अफरातरफी का माहौल बना गया। पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आ गई हैं। लोग मदद के लिए चीख पुकारने लगे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और शवों को कब्जे में लिया जा रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें

RBI को मिला चौथा डिप्टी गवर्नर, टी रविशंकर ने संभाली कमान

विदेश मंत्री ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश
विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे उस समय इस मेट्रो लाइन का निर्माण हुआ था। हादसे के बाद एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद ही दुखद घटना है। घटना में पीड़ित परिवार के प्रति में अपनी एकजुटता प्रकट करता हूं। उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाउम ने ट्विटर पर कहा कि वह घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंची।

Home / world / Miscellenous World / मेक्सिको में बड़ा हादसा: मेट्रो का पुल टूटकर गिरा, हवा में लटकी ट्रेन, 20 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो