दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स ने लगवाया Corona Vaccine, फिर कही इतनी बड़ी बात

  • माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक Bill Gates ने लगाया कोरोना वैक्सीन
  • पहले कई बार वैक्सीन को लेकर लगा चुके आरोप
  • इस बार वैक्सीन का पहला डोज लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी के बीच दुनियाभर के कई देशों में वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। कई जानी-मानी हस्तियां वैक्सीन लगवाकर इस लोगों को भी टीका गलवाने के लिए प्रेरित कर रही है। इसी कड़ी में दिग्गज कारोबारी माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और सोशल वर्कर बिल गेट्स ( Bill Gates )ने भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।

इस सप्ताहांत उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "65 साल की उम्र होने का एक फायदा यह है कि मैं कोविड-19 वैक्सीन के लिए योग्य माना गया हूं।

कोरोना संकट के बीच आई अच्छी खबर, हर्ड इम्युनिटी की ओर बढ़ रही राजधानी दिल्ली, जानिए क्यों मिली राहत

कारोबारी बिल गेट्स ने कहा है कि इस हफ्ते मुझे मेरी पहली खुराक मिली और मुझे काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने आगे लिखा, सभी वैज्ञानिकों, ट्रायल प्रतिभागियों, नियामकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुक्रिया, जो हमें यहां तक लेकर आए हैं।

पहले वैक्सीन पर लगा चुके कई आरोप
आपको बता दें कि बिग गेट्स पहले कई बार कोरोना वायरस के खिलाफ बनाई गई वैक्सीन को लेकर कई आरोप भी लगा चुके हैं।

पहले खबरें फैलाई गई थीं कि कोरोना बिल गेट्स और दवा कंपनियों की मिली-भगत है ताकि इससे दवाओं का निर्माण करने वाली कंपनियों को फायदा हो।

फिर इस तरह की खबरें भी सामने आईं कि कोरोनावायरस वैक्सीन के जरिए वह लोगों के शरीर में एक माइक्रोचिप डलवाना चाहते हैं ताकि वायरस की स्थिति के बारे में लोगों को और भी अधिक जानकारी मिल सके।
हालांकि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने इन्हें फेक बताते हुए इन खबरों का खंडन किया है।

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को पराजित करने में लंबा समय लगेगा और वह इस दिशा में आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं।

गणतंत्र दिवस की परेड में पहली दिखी बांग्लादेश सेना की टुकड़ी, जानिए इस बार क्या-क्या नया हुआ शामिल

बाइडेन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा - मैं इस वायरस को हराकर रहूंगा लेकिन मैंने यह कभी नहीं कहा कि यह दो महीने में हो जाएगा. यहां तक पहुंचने में लंबा वक्त लगा है और इसे हराने में भी लंबा वक्त लगने वाला है।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned