scriptकश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार मोदी-इमरान होंगे आमने-सामने | PM Modi and Imran Khan will address annual UN General Assembly meeting | Patrika News

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार मोदी-इमरान होंगे आमने-सामने

Published: Sep 10, 2019 12:43:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को पहले मोदी संबोधित करेंगे
इससे पहले 2014 में मोदी ने महासभा में भाषण दिया था

narendra-modi-nation.jpg
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान 27 सितंबर को अमरीका में आमने-सामने होंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को पहले मोदी संबोधित करेंगे। उनके भाषण के कुछ समय बाद इमरान को बोलना होगा। इमरान पहले ही कह चुके हैं कि इस सत्र में वह कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करेंगे।
सामने आया इमरान खान का ‘नया पाकिस्तान’, अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए जमकर थिरकीं बेली डांसर

pm modi and imran khan
वहीं इस दौरान मोदी आतंकवाद के साथ कई देशों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय एजेंडे पर चर्चा कर सकते हैं। अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार मोदी यूएन महासभा को संबोधित करेंगे,इससे पहले 2014 में उन्होंने महासभा में भाषण दिया था।
सोमवार को जारी हुई संयुक्त राष्ट्र महासभा के वक्ताओं की सूची के मुताबिक 24 से 30 सितंबर तक चलने वाले सत्र में कुल 112 राष्ट्र प्रमुख, कई सरकारों के 48 मुखिया और 30 विदेश मंत्री न्यूयार्क पहुंचेंगे। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का संबोधन 24 सितंबर को होना है।
बिल मेलिंडा फाउंडेशन मोदी को करेगा सम्मानित

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन 24 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी को 2019 के ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित करेगा। यह सम्मान फाउंडेशन द्वारा देश और दुनिया में वैश्विक लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर प्रतिबद्धता दिखाने वाले नेता को देता है।
22 को ह्यूस्टन जाएंगे मोदी

यूएन महासभा में हिस्सा लेने से पहले पीएम मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन जाएंगे। यहां पर प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम टेक्सास इंडिया फोरम कर रहा है।
गांधी पीस गार्डन का शुभारंभ करेंगे

मोदी न्यूयार्क यात्रा के दौरान गांधी पीस गार्डन का भी शुभारंभ भी करेंगे। गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर न्यूयार्क स्थित भारतीय दूतावास की पहल पर यह गार्डन खोला जा रहा है। इस कार्यक्रम में शांति फंड एनजीओ,न्यूयार्क स्टेट यूनिवर्सिटी और ओल्ड वेस्टबरी के 150 पौधे लगाएंगे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो