कश्मीर पर पाकिस्तान की फजीहत जारी, लंदन में आग भड़काने गए पाक नेताओं पर फेंके गए जूते-अंडे

  • लंदन में इससे पहले भारतीय उच्चायोग पर पाक समर्थकों ने किया था हमला
  • मंगलवार को आयोजित मार्च में 10 हजार लोगों ने लिया था हिस्सा

लंदन। कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान लगातार बचकानी हरकतें करता जा रहा है। भारत सरकार के फैसले के बाद से पाक एक-एक कर बड़े आक्रमक उठाए जा रहा है। यही नहीं, मामले का अंतरराष्ट्रीयकरण करके पाकिस्तान ने कई मंचों पर अपनी जग हंसाई कराई है। कुछ ऐसा ही नजारा मंगलवार को लंदन से भी सामने आया। जब भारत विरोधी प्रदर्शन करने गए पाकिस्तान समर्थकों को उल्टा ही जलील होना पड़ा।

चार पाकिस्तानी नेता पहुंचे थे मार्च में

चार पाकिस्तानी नेता भारत विरोधी अभियान भड़काने पहुंचे थे। लेकिन इस मामले पर लगातार अपनी फजीहत करा रहे पाकिस्तान को यहां भी मुंह की खानी पड़ी। वहां खड़े प्रदर्शनकारियों ने उनपर अंडों और जूतों से हमला कर दिया। कश्मीरी प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान उनकी लड़ाई को अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करने की फिराक में है।

10 हजार प्रदर्शनकारियों ने निकाला था मार्च

मंगलवार को यासीन मलिक ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) ने 'कश्मीर फ्रीडम मार्च' निकाला था। लंदन में हुए मार्च में करीब 10 हजार लोग शामिल हुए थे। इनमें कश्मीरी, ब्रिटिश पाकिस्तानी और खालिस्तान समर्थक सिख प्रदर्शनकारी शामिल हैं।

इनके अलावा जम्मू-कश्मीर नेशनल अवामी पार्टी, यूके और जम्मू-कश्मीर नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन ने भी मार्च में हिस्सा लिया था। लेकिन जैसे ही वहां पाकिस्तान नेता पहुंचे प्रदर्शनकारी नाराज हो गए। लोगों ने पाकिस्तान नेताओं को पहले तो भाषण देने से रोका। इसके साथ ही उनपर जूते और अंडे भी बरसाए।

अपनी लड़ाई से पाक को नहीं होने देंगे फायदा

इस बारे में एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीओके पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष 35 से 40 बॉडीगार्ड्स के साथ प्रदर्शन में पहुंचे थे। लेकिन लोगों ने उनका स्वागत अंडों और जूतों से किया। प्रदर्शनकारी ने बताया कि कश्मीरी गुटों ने पहले से ही इस बात का फैसला कर लिया था कि इस मार्च को राजनीति से दूर रखा जाएगा। इस दौरान न तो कोई राजनीतिक नारे और भाषण दिए जाएंगे। साथ ही पाकिस्तानी झंडा भी नहीं लहराया जाएगा।'

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned