scriptमेक्सिको के राष्ट्रपति ने अपने पर्सनल विमान को बेचने का फैसला लिया, कहा-अब नहीं होगी फिजूलखर्ची | The President of Mexico decided to sell his personal jetliner | Patrika News

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अपने पर्सनल विमान को बेचने का फैसला लिया, कहा-अब नहीं होगी फिजूलखर्ची

Published: Aug 25, 2018 03:26:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

नए राष्ट्रपति के दफ्तर के बाहर इन दिनों हर रोज लाइन लगी रहती है और लोग अपनी जरूरत की चीजें ले रहे हैं

mexico

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अपने पर्सनल जेटलाइनर को बेचने का फैसला लिया,कहा-अब नहीं होगी फिजूलखर्ची

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति सरकारी फिजूलखर्ची को बंद करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रपति पद के साथ मिलनेवाले जेटलाइनर को बेचने का फैसला किया है। उनका मानना है कि यह दिखावे के लिए है और पैसों की बर्बादी है। जेट को खरीदने के लिए उन्हें एक अच्छा खरीदार भी मिल गया है, जो इसका प्रयोग मशहूर हस्तियों के लिए ऊबर टैक्सी के तौर पर करना चाहते हैं।
लाइन में लगकर इंतजार किया

बिजनसमैन गुस्ताव जिमेंज पोंस ने गुरुवार को यह ऑफर मेक्सिको के नए राष्ट्रपति अंद्रेस मानुएल लोपेज ओब्रादोर को दिया है। नए राष्ट्रपति के दफ्तर के बाहर इन दिनों हर रोज लाइन लगी रहती है और लोग अपनी जरूरत की चीजें ले रहे हैं। पोंज भी वैसे ही लोगों में से हैं और उन्होंने 300 सीटों वाले बोइंग ड्रीमलाइनर 787 को खरीदने के लिए 99 मिलियन डॉलर रकम की पेशकश की है। हालांकि, पोंस को इसके लिए अलग से कोई सुविधा नहीं मिली है और उन्हें भी दूसरों की तरह लाइन में ही खड़े होना पड़ा है।
विमान की कीमत 220 मिलियन डॉलर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,विमान की कीमत 220 मिलियन डॉलर के करीब है। जिमेंज पोंज इसे लग्जरी टैक्सी के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसके प्रयोग के लिए पोंस का इरादा हर घंटे के 20 हजार डॉलर लेने का है। बिजनसमैन का इरादा है दूसरे मुल्कों के ऐसे राष्ट्रपति जिनके पास प्राइवेट जेट नहीं है या फिर मशहूर रॉक बैंड को प्रयोग के लिए प्लेन दिया जाए।
चुनाव में ऐतिहासिक सफलता हासिल की है

वामपंथी नेता ओब्रादोर ने मेक्सिको के चुनाव में ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। वह अगले साल जुलाई में अपना कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने चुनाव जीतने के बाद ऐलान किया था कि वह फिजूलखर्ची और दिखावे के लिए होने वाले सरकारी खर्चों में कटौती करेंगे। उन्होंने कहा था कि न तो वह इस विमान का इस्तेमाल करेंगे और न ही किसी प्राइवेट जेट का। यह आलीशान जेटलाइनर 2016 में तत्कालीन राष्ट्रपति एनरिक पेना निएतो ने खरीदा था।

ट्रेंडिंग वीडियो